25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले में बड़ा खुलासा, CBI जांच में आया फारूक अब्दुल्ला का नाम
25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले में बड़ा खुलासा, CBI जांच में आया फारूक अब्दुल्ला का नाम
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के 25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले को लेकर बड़े खुलासे हो रहे हैं.  इस घोटाले में पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला सहित उनके कई साथियों का नाम हैं. जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय के आदेश पर यूटी एडमिनिस्ट्रेशन और सीबीआई ने अभी तक जो जांच की है, उसके अनुसार अब्दुल्ला ने 1998 में जम्मू डिवीजन के संजवान इलाके में विभिन्न लोगों से तीन कनाल जमीन खरीदी, किन्तु साथ में आसपास की सात कनाल जंगल की भूमि पर भी कब्जा कर घर का निर्माण कर लिया.

CBI की जांच के अनुसार, अब्दुल्ला ने इसके बाद जम्मू और श्रीनगर में विशेष रोशनी एक्ट का सहारा लेकर अपनी बहन सुरैया मट्टू और अपनी पार्टी के लिए गैर कानूनी रूप से भूमि आवंटित कराई. इसके अलावा उनके करीबी लोगों ने भी संजवान इलाके में वन और सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया. इसमें विशेष तौर पर एनसी नेता सैय्यद अली अखून का नाम शामिल है.

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने जिस सात कनाल जमीन पर गैर कानूनी तरीके से कब्जा किया, उसकी कीमत करीब दस करोड़ रुपये हैं. इस इलाके में कुल मिलाकर जो तीस कनाल भूमि अवैध ढंग से अलग-अलग लोगों ने हड़प ली, उसकी कीमत लगभग 40 करोड़ रुपये है.

असम में वर्चुअल कोर्ट और ई-चालान परियोजना हुई शुरू

असम में बड़ी बैंक लूट, PNB की ब्रांच से 60 लाख रुपए ले उड़े लूटेरे

महामारी के कारण एयरबीएनबी को हुआ भारी नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -