शारदा चिटफंड घोटाला: ममता का करीबी अफसर हो सकता है गिरफ्तार, आज CBI करेगी पूछताछ

May 27 2019 09:20 AM
शारदा चिटफंड घोटाला: ममता का करीबी अफसर हो सकता है गिरफ्तार, आज CBI करेगी पूछताछ

 नई दिल्ली: शारदा चिटफंड घोटाले के मामले में जांच का सामना कर रहे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त और सूबे के सीएम ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अफसर राजीव कुमार को आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया है. ऐसा माना जा रहा है कि जांच एजेंसी राजीव कुमार को हिरासत में भी ले सकती है. 

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब कर आज शारदा चिटफंड घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है. अधिकारियों ने रविवार को बताया था कि 1989 बैच के आईपीएस अफसर राजीव कुमार को सोमवार को एजेंसी के साल्टलेक स्थित कार्यालय में पेश रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी जार दिया है. कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर देश छोड़कर कहीं ना जाए, इसे रोकने के लिए उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है.

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के संबंध में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस हफ्ते सभी एयरपोर्ट और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया है. एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के शारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के आईपीएस अफसर राजीव कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है. वह इस मामले की जांच सीबीआई के संभालने से पहले पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे थे.

वैश्विक बाज़ार में सोने-चांदी चमके, लेकिन भारत में गिरी कीमतें

आईपीकेएल: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को हराया

मोटे अनाज का उत्पादन घटने से देश में महंगा हुआ पशु चारा