लालू यादव और तेजस्वी यादव से CBI करेगी पूछताछ
लालू यादव और तेजस्वी यादव से CBI करेगी पूछताछ
Share:

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिजन इन दिनों मुश्किलों में हैं। हालात ये हैं कि होटल के टेंडर घोटाले में लालू प्रसाद यादव और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को नोटिस भेज दिया है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने इस मामले में समन जारी कर दिया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पूछताछ हेतु दिल्ली निमंत्रित किया गया। इस मामले में विजय कोचर को नोटिस जारी किया गया।

इस मामले में लालू प्रसाद यादव को 11 सितंबर व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 12 सितंबर का समय पूछताछ हेतु दिया गया है। दोनों को नोटिस जारी किए गए हैं। दरअसल लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी से रेलवे के होटलों को लीज पर दिए जाने और आय से अधिक संपत्ती के मसले पर पूछताछ की जा रही है। इसी सिलसिले में सितंबर माह में सीबीआई पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि सीबीआई लालू प्रसाद यादव और उनसे जुड़े आधा दर्जन लोगों के पटना से लेकर दिल्ली स्थित कुल 12 ठिकानों पर 7 जुलाई की छापेमारी में सीबीआई द्वारा कोचर बंधुओं के ठिकानों सहित राजद के राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता व आईआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल से जुड़े विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई।

दस्तावेजों में यह बात सामने आई है कि पूर्व में कोचर बंधुओं को रांची व पुरी के होटल 30 साल की लीज पर दी गई थी। लेकिन बाद में इसकी अवधि बढ़ाकर 60 साल कर दी गई। लालू प्रसाद पर आरोप है कि होटलों की लीज की अवधि बढ़ाने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है।

पेशी के दौरान लालू यादव को अचानक आया चक्कर, तबियत हुई खराब

कांग्रेस में हो टूट के आसार, बिहार में 14 विधायक कर रहे जेडीयू में जाने की तैयारी

बिहार कांग्रेस में टूट की सम्भावना बढ़ी

भाजपा को चीर दूॅंगा, तब तक नहीं करूॅंगा विश्राम

रैली में रही डांसर्स की धूम, समर्थकों ने लिया आनन्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -