अब सीबीआई तय करेगी नरसिंह दोषी है या निर्दोष
अब सीबीआई तय करेगी नरसिंह दोषी है या निर्दोष
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक में अपने मुकाबले से कुछ ही घंटो पहले डोपिंग के दोषी पाए जाने पर चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिए जाने वाले भारतीय पहलवान नरसिंह यादव के इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. इस बात की खुद सीबीआई ने पुष्टि करते हुए कहा कि नरसिंह यादव के डोपिंग मामले कि जांच की जिम्मेदारी अब सीबीआई के हाथो में है और इस मामले में हरियाणा पुलिस ने प्राथमिकी दायर कर रखी है.

आपको बता दे कि रियो ओलंपिक से कुछ दिन पहले भारतीय पहलवान नरसिंह यादव का डोप सैम्पल पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद नरसिंह ने दलील दी थी कि उन्हें किसी ने साजिश के तहत फंसाया है. उनके खाने में किसी ने कुछ आपत्तिजनक पदार्थ मिलाया है. इसके बाद नरसिंह को भारतीय कुश्ती संघ से तो रियो के लिए अनुमति मिल गई थी और वह रियो भी पहुच गए थे लेकिन उनके मुकाबले से कुछ ही घंटो पहले नरसिंह पर खेल पंचाट ने चार साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया. इसके बाद नरसिंह ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है. वे निर्दोष है. अगर वह दोषी पाए जाए तो उन्हें फांसी दे दी जाए.

सीबीआई ने यह मामला धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 328 (जहर) और आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकदमा दायर कर लिया है. सीबीआई प्रवक्ता देवप्रीत सिंह के मुताबिक नरसिंह का आरोप है कि- उनके खाने या पानी में प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया गया था ताकि वह रियो ओलंपिक में भाग नहीं ले सके जिसके लिये उसने क्वालीफाई किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -