बाबरी केस: फैसले पर बोले पूर्व CBI निदेशक- सही साबित हुआ मेरा दावा
बाबरी केस: फैसले पर बोले पूर्व CBI निदेशक- सही साबित हुआ मेरा दावा
Share:

नई दिल्ली: पूर्व CBI डायरेक्टर पी.सी. शर्मा ने बुधवार को कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में सभी 32 आरोपितों को बरी करना, तत्कालीन उप प्रधानमंत्री एल.के. आडवाणी के खिलाफ आपराधिक साजिश का आरोप समाप्त करने के उनके फैसले की पुष्टि है.  पीसी शर्मा ने आगे कहा कि, कोर्ट के फैसले से वही बात साबित हुई है जिसका मैंने तक़रीबन दो दशक पहले दावा किया था कि कोई आपराधिक साजिश नहीं हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसी शर्मा ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान - पहले CBI के एक कार्यवाहक निदेशक के तौर पर और बाद में सीबीआई प्रमुख के रूप में दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान वह मामले के हर पहलू से गुजरे और इस नतीजे पर पहुंचे कि आडवाणी पर आपराधिक साजिश का आरोप नहीं लगाया जा सकता. 80 वर्षीय पीसी शर्मा ने आगे कहा कि, 'इस मामले में उस वक़्त CBI ने 2003 में रायबरेली की अदालत को अपने फैसले की जानकारी दी थी. किन्तु तब सीबीआई पर ही सवाल किए गए.' 

पीसी शर्मा ने आगे कहा कि, "मेरा मानना है कि आज का फैसला उन तमाम आरोपों का जवाब है और मामला अपनी अंतिम स्थिति तक पहुंच गया है." आपको बता दें कि CBI की विशेष अदालत ने 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ध्वस्त किए जाने के मामले में बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है.

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -