सीबीआई ने 1200 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के खिलाफ दर्ज की एफआईआर
सीबीआई ने 1200 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के खिलाफ दर्ज की एफआईआर
Share:

अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली की एक कंपनी और उसके शीर्ष अधिकारियों, जिनमें प्रमोटर करण चानना और प्रबंध निदेशक राजेश अरोड़ा शामिल हैं, को CBI ने कथित रूप से 1,200 करोड़ से अधिक के केनरा बैंक के नेतृत्व में एक दर्जन बैंकों के कंसोर्टियम को धोखा देने के लिए बुक किया है। अधिकारियों ने कहा कि केनरा बैंक की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और एफआईआर में आरोपी के रूप में उल्लेखित अमीरा फूड्स के परिसर में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आठ स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया है।

27 वर्षीय कंपनी पर धोखाधड़ी गतिविधि का आरोप लगाया गया था, बासमती और गैर-बासमती चावल के निर्यात में लगे हुए 22 मई, 2019 को एक फोरेंसिक ऑडिट में ध्यान में आया। प्राथमिकी में कहा गया है कि कंपनी ने खाते को गलत बताया और जाली और गढ़े हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि दस्तावेज के रूप में बैंक फंड की लागत पर गैरकानूनी तरीके से हासिल करने के लिए दस्तावेज। अधिकारियों ने कहा कि धोखाधड़ी, धोखाधड़ी, धन की हेराफेरी, स्टॉक में हेराफेरी, धन की हेराफेरी, और इसके निदेशकों और प्रवर्तकों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों द्वारा की गई आपराधिक साजिश सहित रिपोर्ट को लाल झंडी दिखाई गई।

कहा जाता है कि अमीरा भारत अमीरा मॉरीशस की सहायक कंपनी है। अमीरा नेचर फूड्स लिमिटेड ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में पंजीकृत है और इसका मुख्यालय दुबई में अमीरा मॉरीशस के पास है। रिपोर्ट में कहा गया है, "कंपनी के सभी निदेशक बैंकों को धोखा देने की साजिश में शामिल थे और इस तरह विभिन्न कृत्यों, चूक और कमीशन के जरिए फंडों को आपस में डायवर्ट कर दिया और सरकारी खजाने से छीना गया।"

तीन भाइयों ने साथ मिलकर तलाकशुदा भाभी के साथ किया घटिया काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मातम में बदला ख़ुशी का कार्यक्रम, हर्ष फायरिंग में 4 महिलाओं को लगी गोली

शादी के नाम पर दो साल तक किया लड़की का यौन शोषण, प्रेग्नेंट होने पर भी बनाए संबंध, शादी के नाम पर मुकरा युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -