एविएशन घोटाला: CBI ने दीपक तलवार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
एविएशन घोटाला: CBI ने दीपक तलवार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: सीबीआई ने विमानन घोटाले के संबंध में कॉरपोरेट बिचौलिए दीपक तलवार के खिलाफ सोमवार को कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल की,  इस घोटाले की वजह से एयर इंडिया को कथित रूप से नुकसान पहुंचा था। विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार सिसोदिया के सामने भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा आठ और अन्य आरोपों के तहत अंतिम रिपोर्ट दाखिल की गई।

चार्जशीट में तलवार के अलावा, उसके करीबी सहयोगी यास्मीन कपूर, माया बी पुरी, स्टोन ट्रैवल प्राइवेट लिमिटिड, सीडर ट्रैवल्स, दीपक तलवार एंड एसोसिएट्स एवं एशिया फील्ड लिमिटिड के नाम भी शामिल किए गए हैं। तलवार फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। कोर्ट एक अक्टूबर को मामले पर सुनवाई कर सकती है। इससे पहले अदालत ने 26 जुलाई को तलवार की अग्रिम जमानत याचिका को ठुकरा दिया था जिसके कुछ देर बाद ही जांच एजेंसी ने अदालत कक्ष से तलवार को हिरासत में ले लिया था। अदालत ने तलवार को नौ अगस्त को न्यायिक हिरासत में भेजा था।

एजेंसी के अनुसार, तलवार ने एयर इंडिया के लाभ वाले मार्गों और समय को छोड़ने के लिए और विदेशी एयरलाइनों को लाभ पहुंचाने के लिए हुई वार्ता में बिचौलिए के तौर पर काम किया था। इन विमानन कंपनियों में कतर एयरवेज, एमिरात्स और एयर अरेबिया का नाम शामिल हैं। यह कथित सौदा कांग्रेस नीत UPA सरकार के दौरान हुआ था।

भारत की सहायता से इस देश में बन रहा तेल शोधक कारखाना

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती पर मूडीज ने दिया यह बयान

सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -