INX मीडिया केस: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम, कार्ति समेत 14 को बनाया आरोपी
INX मीडिया केस: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम, कार्ति समेत 14 को बनाया आरोपी
Share:

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है. सीबीआई ने पी चिदंबरम के पुत्र और कार्ति चिदंबरम को भी अभियुक्त बनाया है. कोर्ट अब 21 अक्टूबर को चार्जशीट पर सुनवाई करेगी. 

इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 24 अक्टूबर तक चिदंबरम से पूछताछ करने की इजाजत दे दी थी. इससे पहले राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 24 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था. पी चिदंबरम तब तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहेंगे. ईडी के साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रकरण में भी चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया गया है. 

अदालत में ईडी की ओर से चिदंबरम की रिमांड की मांग की गई थी. ईडी ने अदालत में कहा था कि हिरासत में लेकर में पूछताछ करना मामले की जांच के लिए आवश्यक है. सर्वोच्च न्यायालय ने भी हिरासत में पूछताछ को जरूरी बताया था. आपको बता दें कि गुरुवार को पी चिदंबरम को दोपहर लगभग 3 बजे दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था.

सोनिया गाँधी की तबियत बिगड़ी, आज हरियाणा में नहीं कर सकेंगी रैली

सीएम योगी से मिलीं कांग्रेस MLA अदिति सिंह, पार्टी ने थमाया नोटिस

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -