अतीक अहमद समेत 17 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, अपहरण और मारपीट का है आरोप

Jun 13 2019 02:20 PM
अतीक अहमद समेत 17 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, अपहरण और मारपीट का है आरोप

लखनऊ: यूपी के पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद और उनके बेटे के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल की शिकायत पर सीबीआई ने यह FIR दर्ज की है. दोनों के खिलाफ अवैध वसूली, लूट, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, धमकाने की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है. FIR सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए दर्ज की गई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों बाप-बेटे पर दिसंबर 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल का अपहरण कर जेल में लाकर पीटने का आरोप है. सीबीआई ने अतीक अहमद सहित 17 अन्य आरोपियों को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया है. लखनऊ के रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद के विरुद्ध न केवल जेल में पीटने, बल्कि दो कंपनियों को हड़पने का भी आरोप लगाया था और इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

कथित तौर पर अतीक अहमद के गुर्गों ने 26 दिसंबर, 2018 को बिल्‍डर मोहित का सरेआम अपहरण कर लिया था. मोहित को उसी के वाहन से देवरिया जेल ले जाया गया था. आरोप है कि अतीक अहमद ने जेल में ही मोहित की बंधवाकर पिटाई करवाई. साथ ही उनकी दो कंपनियों को जबरदस्ती अपने गुर्गों के नाम करवा लिया.

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान

चौथे दिन बाजार खुलते ही रुपये में नजर आई मजबूती