CBI के निशाने पर केन्द्र सरकार के 2,200 अधिकारी

Feb 18 2016 04:53 PM
CBI के निशाने पर केन्द्र सरकार के 2,200 अधिकारी

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अपराध जांच शाखा CBI ने आज अपने एक दावे के तहत कहा है कि केंद्र सरकार के तकरीबन 2,200 वरिष्ठ अधिकारियो पर भ्रष्टाचार के साथ साथ अन्य भी संगीन आरोपों को लेकर जाँच की प्रक्रिया के घेरे में है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि पूर्व के एक वर्षो के अंतराल में देश की अपराध जांच शाखा CBI ने 101 ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है.

यह सभी केंद्र के वरिष्ठ मंत्रीगण है. तथा इन अधिकारियो में केंद्र में बैठे वरिष्ठ नौकरशाह सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े उपक्रमों के अधिकारी, बैंक अफसरों और रक्षा कार्मिकों के नाम शामिल हैं। इस पर देश की अपराध जांच शाखा CBI के वरिष्ठ निदेशक अनिल सिन्हा ने अपने बयान में कहा है कि इन केसो में मामला दर्ज करने पर तेजी से बदलाव आया है .

FIR दर्ज करने की संख्या वर्ष 2014 से 94 फीसदी तक बढ़ गई है। 52 केसों के मुकाबले इस साल 101 मामले दर्ज किए गए है। अपराध जांच शाखा CBI के वरिष्ठ निदेशक अनिल सिन्हा ने अपने इस बयान में आगे कहा है कि उनमें कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिन्दल, पूर्व कोयला राज्यमंत्री डी. नारायण राव समेत और भी लोगो के नाम सम्मिलित है.