Yes Bank मामले में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई ने 13 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यस बैंक मामले में राणा कपूर सहित 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. ये केस दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (Economic offence wing) ने दर्ज किया है और सोमवार (9 मार्च) सुबह से मुंबई की 7 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. CBI ने जो मामला दर्ज किया है उसके अनुसार ये जालसाजी अप्रैल-जून 2018 से जारी है जब यस बैंक ने डीएफएचएल के 3700 करोड़ के डिबेंचर खरीदे थे, जिसके एवज में DFHL ने किकबैक के रूप में 600 करोड़ रुपये दिये.

ये रकम बिल्डर लोन के रूप में राणा कपूर की पत्नी और बेटी की कंपनी मैसर्स डूइट अर्बन वेंचर्स (इंडिया) प्रा.लि. को दी गई थी. कंपनी में बिंदू कपूर (राणा कपूर की पत्नी) की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसके साथ ही रोशनी कपूर, राधा कपूर खन्ना और राखी कपूर टंडन की भी हिस्सेदारी है.  ये हिस्सेदारी मैसर्स मोरगन क्रेडिट प्रा लि के रूप में है.  

दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, डीएफएचएल ने जो 600 करोड़ का लोन डूइट (Doit) को दिया था वो काफी सस्ती प्रॉपर्टी को मंहगी बता कर दिया गया और खेती की भूमि को रिहाईशी जमीन बताया गया. इतना ही नहीं DFHL ने अभी तक यस बैंक के 3700 करोड़ के डिबेंचर को रिडीम भी नहीं किया है.

दुष्कर्म होने के 15 दिन बाद पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कुएं से बरामद हुई महिला की लाश, police ने जताई हत्या की आशंका

पटना के पॉश इलाके में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया भंडाफोड़

Most Popular

- Sponsored Advert -