भाजपा नेता की हत्या मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को CBI ने हिरासत में लिया
भाजपा नेता की हत्या मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को CBI ने हिरासत में लिया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार की सुबह कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की हत्या मामले में कांग्रेस नेता और सिद्धारमैया के कैबिनेट में मंत्री पद पर रहे विनय कुलकर्णी को हिरासत में ले लिया है। अधिकारियों के अनुसार, 2016 में हुए भाजपा जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा के क़त्ल की जांच कर रही CBI ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय कुलकर्णी को कस्टडी में लिया है।   

CBI अधिकारी राकेश रंजन के नेतृत्व में एजेंसी की 6 सदस्यीय टीम ने कर्नाटक के धारवाड़ जिले के बाराकोटरी में विनय को उनके निवास से कस्टडी में लिया है। कुलकर्णी को पूछताछ करने के लिए धारवाड़ उपनगरीय पुलिस स्टेशन लाया गया है। उल्लेखनीय है कि 15 जून 2016 को विनय कुलकर्णी की कड़ी आलोचना करने वाले योगेश गौड़ा को धारवाड़ के सप्तपुर में पांच बदमाशों द्वारा बेरहमी से काटकर मौत के घाट उतार दिया गया था। यह घटना तब हुई थी, जब योगेश गौड़ा जिम में थे। जिम परिसर में लगे CCTV में पूरी घटना कैद हो गई थी। पांच आरोपियों की शिनाख्त कुलकर्णी के करीबी सहयोगियों के रूप में की गई थी। उस वक्त कुलकर्णी कांग्रेस की सिद्धारमैया कैबिनेट में मंत्री थे।

बताया जाता है कि योगेश गौड़ा का क़त्ल कथित संपत्ति विवाद को लेकर किया गया था। भाजपा ने राज्य में सत्ता में आने के बाद गत वर्ष  सितंबर में इस मामले को CBI के हवाले कर दिया था। इस साल मार्च में छह लोगों को हत्या के सिलसिले में अरेस्ट किया गया था।

नवंबर में त्योहारों के कारण इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें Bank Holiday की पूरी लिस्ट

जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब, शेयर बाजार पर भी पड़ा भारी परिवर्तन

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, विशेषज्ञों ने दी ये राय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -