मधु कोड़ा पर केस चलाना चाहती है CBI
मधु कोड़ा पर केस चलाना चाहती है CBI
Share:

CBI ने झारखंड गवर्नमेंट से कोयला घोटाले के एक केस में नया अपडेट दिया है. जिसमें CBI ने पूर्व सीएम मधु कोड़ा और पूर्व खनन सचिव जय शंकर तिवारी के विरूध्द मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी है. ये केस इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग लिमिटेड से संबधित है.सीबीआई अफसरों ने मंगलवार को ये सूचना दी. उन्होंने बताया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड गवर्नमेंट से मंजूरी मिलने के बाद CBI  कोड़ा, तिवारी और अन्य के विरूध्द आरोप पत्र दायर करेगी.

POCO के इस नए स्मार्टफोन की कीमत होगी बहुत कम

विदित हो कि राजहरा उत्तर कोयला ब्लॉक के आवंटन में सीएम कोड़ा को दोषी ठहराया गया है. इस मामले में सीएम कोड़ा पहले ही दोषी ठहराए जा चुका है. निचली कोर्ट ने 2017 में उन्हें कोलकाता की कंपनी विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड (वीआईएसयूएल) को झारखंड में कोल ब्लॉक के आवंटन केस में भ्रष्टाचार और षडयंत्र का दोषी ठहराया था.

क्या सच में करिश्मा तन्ना ने जीती खतरों के खिलाड़ी 10 की ट्रॉफी ? एकता कपूर ने दी ऐसी हिंट

मौजूदा केस इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग कंपनी से सं​बधित है. CBI ने पश्चिम बंगाल के खारदाह और आंध्र राज्य के कलाहस्ती में प्रस्तावित आयरन संयंत्र के लिए, इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग कंपनी को परबतपुर कोयला ब्लॉक आवंटन केस में अपनी पड़ताल समाप्त कर ली है. ओडिशा स्थित इलेक्ट्रोस्टील ने आंध्र प्रदेश स्थित निजी कंपनी के लगभग 48.5 प्रतिशत शेयरों का अधिग्रहण किया था. मधु कोड़ा के विरूध्द मामले चलाने की इजाजत देना झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के लिए एक राजनीतिक मुद्दा बन सकता है. झारखंड मुक्ति मोर्चा समेत झारखंड की सत्तासीन पार्टियां केंद्र सरकार पर CBI के बेजा उपयोग का आरोप लगाती रहती है.

यहां पर बीस दिन में पचास हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले

यहाँ मिला 14 पैर वाला अजीबोगरीब कॉक्रोच, देखने वालों के उड़े होश

जानिए क्यों मनाया जाता है ओणम ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -