INX मीडिया मामला: अदालत में पेश किए गए चिदंबरम, CBI ने मांगी 5 दिन की रिमांड

Aug 22 2019 04:52 PM
INX मीडिया मामला: अदालत में पेश किए गए चिदंबरम, CBI ने मांगी 5 दिन की रिमांड

नई दिल्‍ली: INX मीडिया मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आज (गुरुवार) को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. इससे पहले सीबीआई ने कांग्रेस नेता से कई घंटों तक पूछताछ की. चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम अदालत पहुंचे हैं. 

आईएनएक्स मीडिया से संबंधित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्डरिंग के मामलों में आरोपी चिदंबरम को सीबीआई जज अजय कुमार कुहार की अदालत (राउज एवेन्यू) में पेश किया गया. चिदंबरम की रिमांड को लेकर सीबीआई अदालत में बहस शुरू होते ही सीबीआई की तरफ से वकील तुषार मेहता ने कहा कि चिदंबरम मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इसलिए सीबीआई को उनकी 5 दिन की रिमांड चाहिए. 

सीबीआई की तरफ से पेश सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने यह भी कहा कि चिदंबरम एजेंसी के सवालों का जवाब भी नहीं दे रहे हैं. आपको बता दें कि कोर्ट रूम में कांग्रेस नेता चिदंबरम कटघरे में खड़े हुए हैं. इस दौरान सीबीआई के वकील ने कहा चिदंबरम के खिलाफ पक्के साक्ष्य मौजूद हैं. वहीं चिदंबरम के वकीलों ने सीबीआई रिमांड का विरोध किया है. चिदंबरम के वकील सिब्बल और सिंघवी अदालत में अपना पक्ष रख रहे हैं.

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

सफर के दौरान मिलते हैं रंगीन मील के पत्थर, जानें इनके रंगों का मतलब