उन्नाव मामला: तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर ट्रक ड्राइवर और क्‍लीनर

Aug 03 2019 01:36 PM
उन्नाव मामला: तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर ट्रक ड्राइवर और क्‍लीनर

लखनऊ : उन्‍नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील के रायबरेली जाने के दौरान हुए हुए सड़क हादसे के मामले पर आज लखनऊ की सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई. यह सुनवाई सीबीआई  की तरफ से दाखिल उस अर्जी पर हुई, जिसमें सीबीआई ने आरोपी ट्रक चालक और क्‍लीनर को रिमांड पर लेने की मांग की थी. सुनवाई के दौरान अदालत ने सीबीआई की मांग मानते हुए आरोपी ट्रक चालक और क्‍लीनर को 3 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है. यह आदेश सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट नंबर 4 ने दिया. 

सीबीआई ने अदालत में याचिका दाखिल करके दुष्कर्म मामले के आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर, अतुल सेंगर, वीरेंद्र उर्फ बउवा, विनीत मिश्रा, शैलेंद्र से भी सवाल-जवाब करने के लिए उनकी रिमांड मांगी थी. इससे पहले शुक्रवार को शीर्ष अदालत में हुई सुनवाई में कोर्ट ने य‍ह सीबीआई की मांग पर यह आदेश दिया था कि उन्‍नाव दुष्कर्म मामले से संबंधित सभी 5 मामलों में से एक (उन्‍नाव एक्‍सीडेंट केस) को लखनऊ से दिल्‍ली स्थानांतरित नहीं किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से यह रोक 15 दिनों तक के लिए लगाई गई है. 

सीबीआई ने सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत में कहा था कि अदालत ने पांचों मामले में एक्सीडेंट का मामला भी दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर करने का आदेश दिया है, जिसकी वजह से सीबीआई दुर्घटना मामले में आरोपियों की यूपी की निचली कोर्ट से रिमांड नहीं मांग पा रही है. जबकि शीर्ष अदालत ने सीबीआई को सात से 14 दिनों में जांच पूरी करने का आदेश दिया हुआ है.

लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट

आखिर क्या है NMC बिल? जिसके खिलाफ पांच दिनों से हड़ताल पर हैं देशभर के डॉक्टर्स

बच्ची को दूध पिला रही थीं यह एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल