AJL प्लॉट आवंटन केस: कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने किया था भ्रष्टाचार, CBI कोर्ट ने तय किए आरोप
AJL प्लॉट आवंटन केस: कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने किया था भ्रष्टाचार, CBI कोर्ट ने तय किए आरोप
Share:

चंडीगढ़: AJL प्लॉट आवंटन मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को CBI कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार को पंचकूला स्थित विशेष CBI कोर्ट ने भूपेंद्र हुड्डा पर भ्रष्टाचार के आरोप तय कर दिए हैं. CBI कोर्ट ने AJL प्लॉट आवंटन केस में IPC की धारा 420, 120बी व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 के तहत ये आरोप तय किए हैं. यानी अब आरोप तय होने के बाद अगली सुनवाई से मुख्य ट्रायल शुरु हो जाएगा. 

इस मामले में बचाव पक्ष द्वारा दाखिल की गई मामला रद्द करने की याचिका को कोर्ट ने ठुकरा दिया. जब अदालत ने फैसला सुनाया, तब भूपेंद्र सिंह हुड्डा अदालत में ही मौजूद थे. अब इस केस की अगली सुनवाई सात मई को होने वाली है. जानकारी के अनुसार, सात मई को होने वाली सुनवाई में गवाहों के बयान दर्ज होने का सिलसिला आरंभ हो जाएगा. बता दें कि इस मामले में कांग्रेस के नेता मोतीलाल वोरा को भी आरोपी बनाया गया था, किन्तु उनका निधन हो गया है. 

उल्लेखनीय है कि सीएम पद पर रहते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के हेड भी थे, उसी दौरान भूखंड फिर से AGL को आवंटित किया गया था. आरोप था कि भूपेंद्र हुड्डा व अन्य पदाधिकारियों ने 2005 में गैरकानूनी तरीके से जमीन का आवंटन किया था. इस मामले में भूपेंद्र हुड्डा के ठिकानों पर कई दफा CBI की छापेमारी भी हुई थी. 

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी की दो टूक- बंगाल में लागू नहीं होने देंगे NRC

यूरोपीय संघ ने अमेरिकी सैन्य युद्ध के बाद की ये मांग

तुग़लक़ी लॉकडाउन लगाओ, घंटी बजाओ... यही है केंद्र सरकार की कोरोना रणनीति: राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -