शराब घोटाले में 7 आरोपियों के खिलाफ CBI की चार्जशीट, क्या सिसोदिया तक पहुंचेगी आंच ?
शराब घोटाले में 7 आरोपियों के खिलाफ CBI की चार्जशीट, क्या सिसोदिया तक पहुंचेगी आंच ?
Share:

नई दिल्ली: CBI ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में AAP नेता विजय नायर, कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली एवं पांच अन्य अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर दिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI के स्पेशल जस्टिस एमके नागपाल के समक्ष यह चार्जशीट दायर की है। अभी एक दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने नई आबकारी नीति 2021-22 से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के मामले में AAP नेता विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब माँगा था। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, CBI ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को अपनी पहली चार्जशीट फाइल की। CBI ने बताया है कि आरोप पत्र में दो अरेस्ट कारोबारियों, एक समाचार चैनल के प्रमुख, एक हैदराबाद निवासी शराब कारोबारी, दिल्ली निवासी एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अफसर शामिल हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एवं अन्य के विरुद्ध एजेंसी की जांच अभी जारी है।

वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय के जस्टिस योगेश खन्ना की सिंगल बेंच ने नायर और बोइनपल्ली को भी नोटिस जारी करते हुए CBI की विभिन्न याचिकाओं पर अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। उच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई अब 5 दिसंबर को मुक़र्रर की गई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने दोनों को लोअर कोर्ट के जमानत आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली CBI की याचिका पर भी जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। 

'मुझे 24 घंटे के लिए CBI-ED दे दो, फिर देखना..', केजरीवाल ने क्यों कही ये बात ?

भारत में समलैंगिक शादियों को मिलेगी मान्यता ? केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

रेप के बाद दो दलित बहनों की हत्या, कांग्रेस ने दिया मदद का चेक, जो 'बाउंस' हो गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -