सूरत में पीपल्स को-ऑपरेटिव की 13 शाखाओं पर CBI ने मारा छापा
सूरत में पीपल्स को-ऑपरेटिव की 13 शाखाओं पर CBI ने मारा छापा
Share:

सूरत : नोटबंदी के बाद काला धन को सफेद करने वाले बेईमानों पर अब आयकर विभाग के साथ-साथ सीबीआई भी हमला कर रही है. कल गुजरात के सूरत में सीबीआई ने 13 जगहों पर छापा मारकर एक बैंक अधिकारी और दो कारोबारियों पर केस दर्ज किया.

मिली जानकारी के अनुसार सूरत के सिटीलाइट इलाके के पीपल्स को ऑपरेटिव बैंक के दफ्तर में कल सीबीआई ने दो घंटे तक छापेमारी की. सीबीआई अधिकारियों ने जरूरी दस्तावेजों को खंगाला और काफी देर तक बैंक मैनेजर से भी पूछताछ की.यही नहीं सीबीआई ने इसी बैंक की 12 शाखाओं में छापेमारी की. आरोप है कि सूरत पीपल्स कोऑपरेटिव बैंक में गैरकानूनी तरीके से पुराने नोट बदले गए.

 इसके अलावा सीबीआई ने सूरत में काला धन सफेद करने के मामले में महिधरपुरा इलाके के रजनी ज्वैलर्स और कृति क्रिएशन को पकड़ा. इन फर्मों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंक ऑफ इंडिया में खाते खोले इसके बाद ऑनलाइन ट्रांसफर के जरिए खाते में 25 करोड़ रुपये जमा किए गए. बाद में इसी फर्जी खाते में 40 करोड़ रुपये और जमा हुए 65 करोड़ बैंक खाते में जमा किये जाने के बाद आयकर विभाग की नजर इस खाते पर पड़ी.इस फर्जी खाते में रुपए दूसरे बैंकों के अलग-अलग खातों से जमा करवाए गए इन बैंकों में सूरत पीपल्स को ऑपरेटिव बैंक भी शामिल था.

इसी तरह सीबीआई ने किशोर भजियावाला के यहां मारे गए छापे के दौरान 400 करोड़ की गैरकानूनी संपत्ति का खुलासा किया था.जिनमें 23 लाख रुपये के नए नोटों समेत 1 करोड़ का नकद उसके घर से मिला था.जबकि बैंक लॉकरों से 5 किलो सोने के बिस्किट, 8 किलो सोने के आभूषण 1 किलो डायमंड जूलरी औऱ सवा किलो चांदी के आभूषण बरामद हुए थे.बता दें किआयकर विभाग साढ़े चार हजार करोड़ से ज्यादा की अघोषित आय का खुलासा एवं अब तक पांच हजार से ज्यादा नोटिस जारी कर चुका है.

भजियावाला के पास निकल रहे लाखों के नोट, परिवार के नाम हैं 56 खाते 

BOSS हो तो ऐसा: कार, मकान तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -