कानपुर: GST कमिश्नर समेत 9 को CBI ने किया गिरफ्तार
कानपुर: GST कमिश्नर समेत 9 को CBI ने किया गिरफ्तार
Share:

कानपुर. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शनिवार को कानपुर में जीएसटी कमिश्नर को गिरफ्तार किया है. पकड़े लोगों में जीएसटी कमिश्नर संसार सिंह के अलावा कानपुर के 3 जीएसटी अधीक्षक और 5 अन्य लोग शामिल हैं. सिंह पर यह भी आरोप है कि वह केन्द्रीय उत्पाद शुल्क, कानपुर में अपने अधिकार क्षेत्र से संबंधित मामलों में अवैध रूप से उगाही करने वाले एक व्यवस्थित और संगठित गिरोह का नेतृत्व कर रहे थे. 

खबरों के मुताबिक, इन जीएसटी अधिकारियों ने विभागीय कार्रवाई को रोकने के लिए कंपनियों से रिश्वत ली थी. रिश्वत का पैसा हवाला के जरिए व्यवस्थित रूप से मासिक या त्रैमासिक किश्त की तरह अधिकारियों को दिया गया था. सिंह की पत्नी पर भी इसी मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. सिंह के अलावा उनके ऑफिशल स्टाफ में से तीन लोगों और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार,  सिंह हवाला चैनल के जरिए रिश्वतखोरी का एक संगठित रैकिट चलाते थे. सीबीआई को इस संबंध में काफी शिकायतें मिल रही थीं. सिंह पर व्यापारियों समते कई लोगों से रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है. बता दे कि जांच एजेंसी ने तीन कंपनियों शिशु सॉप एंड केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, सर पान मसाला और मैसर्स रिमझिम इस्पात लिमिटेड की पहचान की है, जिनसे जीएसटी अधिकारियों ने विभाग से जुड़े मामलों में अवैध वसूली की थी. 

सनकी पति ने पत्नी के साथ किया खौफनाक काम

लव जिहाद: लड़की से प्यार करने की मिली खौफनाक सजा

प्रवीण तोगड़िया का एक और बड़ा कारनामा

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -