सीबीआई ने रिश्वत मामले में मध्य रेलवे के अधिकारियों को किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक केंद्रीय रेलवे मंडल अभियंता और एक क्लर्क पर रिश्वतखोरी के आरोप में मामला दर्ज किया है। दो टेंडर देने में कथित रूप से घूस लेने के आरोपी भुसावल संभाग के कार्य विभाग में हैं। मध्य रेलवे के एक मंडल अभियंता और लिपिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. दोनों ने दो निविदाओं के लिए स्वीकृति पत्र जारी करने के एवज में साढ़े चार लाख रुपये की रिश्वत की मांग की। सीबीआई ने इंजीनियर एमएल गुप्ता और क्लर्क संजीव राड के खिलाफ शिकायत के बाद मामला दर्ज किया। 

जाल बिछाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। अब उन्हें मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। शिकायतकर्ता को जुलाई 2021 में सीआर के भुसावल ज़ोन स्टाफ क्वार्टर और लगभग 1.34 करोड़ रुपये के सर्विस बिल्डिंग के प्रमुख मरम्मत कार्यों के लिए निविदा प्रक्रिया में, और रेल कोच केयर सेंटर के लिए अपग्रेड अनुबंध, जिसकी कीमत 1.13 करोड़ रुपये थी, के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

सीबीआई ने जाल बिछाया और दोनों को दो लाख रुपये (गुप्ता) और 40 हजार रुपये (राडे) की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। सीबीआई जांचकर्ता ने बाद में दोनों आरोपियों के कार्यालयों और आवासीय परिसरों पर भी छापेमारी की और गुप्ता के पास से 15 लाख रुपये और बरामद किए।

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत

VIDEO: सिंधिया के आते ही काबुल बना इंदौर एयरपोर्ट!

Most Popular

- Sponsored Advert -