मोहित जायसवाल अपहरण-मारपीट मामले में अतीक अहमद का बेटा फरार, हमजा अंसारी गिरफ्तार
मोहित जायसवाल अपहरण-मारपीट मामले में अतीक अहमद का बेटा फरार, हमजा अंसारी गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के देवरिया जेल कांड में व्यापारी मोहित जायसवाल का किडनैप कर उनके साथ मारपीट करने के मामले में वांछित बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे हमजा अंसारी को CBI ने अरेस्ट कर लिया है। शुक्रवार को उसे प्रयागराज में करेली थाना क्षेत्र के गौस नगर इलाके में कब्रिस्तान के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, हमजा को अरेस्ट करने के बाद CBI की टीम ने उसे करेली थाने में पेश किया और वहाँ से वो उसे लखनऊ लेकर चली गई। इस मामले में CBI कोर्ट ने पहले ही हमजा के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था। इतना हीं नहीं CBI अब अतीक के बड़े बेटे उमर की तलाश में लग गई है, जो कि फिलहाल फरार बताया जा रहा है।

बता दें कि रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल और अतीक अहमद दोनों बिजनेस पार्टनर थे। मगर, अतीक की नजर पूरी संपत्तियों पर थी। हालाँकि, वो उस दौरान देवरिया की जेल में कैद था, मगर अपने गुर्गों को आदेश देकर उसने 26 दिसंबर 2018 को उसे लखनऊ से अगवा कर लिया। किडनैप करने के बाद हमजा, अतीक का बेटा उमर और उसके अन्य साथी मोहित को देवरिया जेल ले गए। वहाँ मोहित को बुरी तरह पीटने के बाद अतीक ने उसकी सारी संपत्तियों को अपने गुर्गों के नाम लिखवा दिया।

बाद में मोहित ने 28 दिसंबर 2018 को हमजा, अतीक और उसके बेटे उमर सहित अन्य के खिलाफ लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में मामला दर्ज कराया। इसमें अपहरण और मारपीट का इल्जाम लगाया गया था। मामले में अदालत में सुनवाई के बाद इस मामले को CBI को स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद से ही हमजा अंसारी और उमर दोनों ही भाग गए। हालाँकि, 4 वर्ष बाद अब हमजा को अरेस्ट कर लिया गया है। जबकि, उमर 2018 से ही फरार चल रहा है। जाँच एजेंसी को उम्मीद है कि हमजा भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रेलवे ब्रिज पर एकसाथ दौड़ी 5 ट्रेनें, इंडियन रेलवे ने लिखी विकास की नई इबारत

रूसी राष्ट्रपति पुतिन से पीएम मोदी ने की बात, यूक्रेन मामले पर दोहराया भारत का रुख

मोहम्मद ज़ुबैर की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -