दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को CBI ने किया गिरफ्तार
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को CBI ने किया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में जब से नई सरकार सत्ता में आई है तब से रोजाना कोई न कोई नए बम फूटते है। केजरीवाल सरकार के एक सचिव पर अब रिश्वत लेने का इल्जाम लगा है। रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई ने दिल्ली सरकार के एक प्रमुख सचिव को हिरासत में लिया है। उन पर एक कंपनी के मालिक से 2.2 लाख रुपए रिशवत के तौर पर मांगने के आरोप लगे है।

अनुसूचित जाति, जनजाति और अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रताप सिंह और उनके पर्सनल असिस्टेंट को गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि इस मामले में गिरफ्तारी तब हुई जब शिकायतकर्ता ने केजरीवाल के कार्यालय के चक्कर काटे। सिंह 1984 बैच के आईएस अफसर है। सूत्रों का कहना है कि जो कंपनी कार्यालय सहायक, सुरक्षा गार्ड व अन्य कर्मचारियों की सेवा मुहैया कराती थी उसी से सिंह ने उनके बिलों को पास करने के लिए 2.2 लाख की रिश्वत मांगी थी।

इस मामले में मिली शिकायत के बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और सिंह व उनके पीए को गिरफ्तार किया। कहा जा रहा है कि सीबीआई को जाल बिछाने की बात मुख्यमंत्री कार्यालय ने ही सुझाई। इसके बाद उन्हें मंगलवार की रात को हिरासत में लिया गया। इस मामले में शिकायत आम आदमी पार्टी के ही किसी कार्यकर्ता ने की थी।

यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब केजरीवाल सरकार ने जन लोकपाल बिल को इंट्रोड्युस किया है। जिसे सरकार एक मजबूत बिल बता रही है। सीबीआई अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस मामले में और कौन-कौने सम्मिलित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -