जिसके इशारे पर चल रहा था NSE, 'हिमालय के उस योगी' को CBI ने धर दबोचा
जिसके इशारे पर चल रहा था NSE, 'हिमालय के उस योगी' को CBI ने धर दबोचा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जाँच एजेंसी (CBI) ने गुरुवार (24 फरवरी 2022) की देर रात बड़ा एक्शन लेते हुए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के पूर्व ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) आनंद सुब्रमण्यम उर्फ ‘हिमालयन योगी’ को अरेस्ट कर लिया है। NSE में कुछ वर्ष पूर्व हुए बड़े घोटाले मामले में CBI ने ये पहली गिरफ्तारी की है। CBI के सूत्रों ने बताया है कि सुब्रमण्यम ही ‘हिमालयन योगी’ है, जिसने NSE की पूर्व MD और CEO चित्रा रामकृष्ण को ईमेल के माध्यम से संपर्क किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, हिमालयन योगी बनने का पाखंड कर आनंद सुब्रमण्यम ही चित्रा रामकृष्ण द्वारा लिए जाने वाले फैसलों को नियंत्रित करता था। सुब्रमण्यम को चेन्नई स्थित उसके आवास से जाँच एजेंसी ने अरेस्ट किय़ा है। जाँच एजेंसी ने दावा किया है कि उसके पास इस बात के पुख्ता प्रमाण हैं कि आनंद सुब्रमण्यम ने rigyajursama@outlook.com नाम की मेल ID द्वारा चित्रा से संपर्क किया था। चित्रा ने 2013 से 2016 के बीच अपनी मेल ID rchitra@icloud.com से rigyajursama@outlook.com पर NSE को लेकर कई सारी गोपनीय और संवेदनशील जानकारियाँ शेयर की थीं। बता दें कि चित्रा रामकृष्ण इसी अवधि में NSE की MD एवं CEO थीं।

हिमालयन योगी को अरेस्ट करने से पहले पिछले हफ्ते जाँच एजेंसी ने उससे लगभग चार दिन तक पूछताछ की थी, मगर वह सवालों के गोल-मोल जवाब देता रहा। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया। इससे पहले चित्रा ने बताया था कि योगी एक सिद्ध संत हैं और वह हिमालय में कहीं रहते हैं। उनका कोई भौतिक शरीर नहीं है और वे कभी भी और कहीं भी आ-जा सकते हैं। यही नहीं, ईमेल की जाँच में यह बात भी सामने आई कि यह हिमालयन योगी चित्रा के बालों की खूब प्रशंसा करता था और विदेश में जाकर समुद्र की सैर करता था।

हैवानियत की हदें हुई पार: पहले किया रेप.....फिर काट दिया सर

दिल्ली में दाऊद ने सरेआम युवक को मारी गोली, प्रेम त्रिकोण का मामला

केरल में दिनदहाड़े लॉज रिसेप्शनिस्ट की पीट-पीटकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -