यौन शोषण के आरोपी वीरेंद्र दीक्षित पर CBI सख्त, 5 लाख का ईनाम घोषित कर लगाया नोटिस

Aug 21 2019 04:17 PM
यौन शोषण के आरोपी वीरेंद्र दीक्षित पर CBI सख्त, 5 लाख का ईनाम घोषित कर लगाया नोटिस

फर्रुखाबाद : धर्म के नाम पर यौन शोषण करने वाले तथाकथित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के फर्रुखाबाद स्थित आश्रम में सीबीआई द्वारा आज छापा मरा गया है. सीबीआई द्वारा ने वीरेंद्र देव दीक्षित पर 5 लाख का ईनाम भी घोषित किया है. जिले में सीबीआई के अधिकारियों द्वारा बीरेंद्र देव के आश्रम पर नोटिस चस्पा किया गया है. कम्पिल आश्रम में नोटिस चस्पा करने के बाद सीबीआई की टीम दिल्ली वापस रवाना हो गई. बता दें कि स्वयंभू बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित कई दिनों से फरार है. 

वीरेंद्र देव दीक्षित केस में सीबीआई द्वारा आईपीसी की धारा 376 (2)(f)(i)(k)(n),506 के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है. फ़रवरी 2018 में हाईकोर्ट द्वारा आदेश दिए जाने के बाद एफआईआर दर्ज की थी और साथ में ही जांच में पता लगा था कि वीरेद्र देव दीक्षित का आध्यात्म का आश्रम था, वहीं शिकायतकर्ता पीड़िता उस समय नाबालिग थी और उसके साथ अलग अलग आश्रमो में रेप हुआ था. 

बताया जा रहा है कि जून 1999 में जान से मारने की धमकी भी दी गई थी और इन आरोपो पर जांच की गई. इसके बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी. जबकि इससे पहले एक मारपीट वाले मामले में में भी बाबा वीरेद्र देव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. वीरेन्द देव दीक्षित के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था और एलओसी भी खोली जा चुकी है. साथ ही बाबा पर 5 लाख का ईनाम भी सीबीआई द्वारा घोषित किया गया है.

चिदंबरम को लेकर बड़ी खबर, मोबाइल बंद कर बीच सड़क ड्राइवर-क्लर्क को उतारा और...

जम्‍मू-कश्मीर में जन-जीवन पर है सबकी नजरे, ATM से निकले 800 करोड़

मोहन भागवत ने आरक्षण पर दिया बड़ा बयान, इन नेताओं को नही जमी बात

जानिए किस वजह से 'चिदंबरम' को जाना पड़ सकता है जेल