सीबीआई और ईडी की टीम माल्‍या प्रत्‍यर्पण केस की सुनवाई के लिए ब्रिटेन रवाना हुई
सीबीआई और ईडी की टीम माल्‍या प्रत्‍यर्पण केस की सुनवाई के लिए ब्रिटेन रवाना हुई
Share:

नई दिल्‍ली: बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लेकर फरार हुए भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण मामले की सुनवाई सोमवार को ब्रिटेन की कोर्ट में हो सकती है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसके लिए रविवार को सीबीआई और ईडी की संयुक्‍त टीम सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर ए साई मनोहर के नेतृत्‍व में ब्रिटेन रवाना हो गई है। वहीं माना जा रहा है कि कोर्ट माल्‍या के प्रत्‍यर्पण के मामले में सोमवार को अपना फैसला सुना सकता है।

सुप्रीम कोर्ट: सोमवार को होगी दिल्ली सीलिंग मामले को लेकर सुनवाई

इसके साथ ही बता दें कि ब्रिटेन की कोर्ट में माल्‍या के प्रत्‍यर्पण के लिए भारत के विशेष अनुरोध पर सुनवाई होनी है। वहीं बता दें कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्‍थाना पहले इस केस का नेतृत्‍व कर रहे थे। इसके साथ ही बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए मुंबई की एक अदालत में चल रही कार्यवाही को चुनौती देने वाली उसकी याचिका पर 7 दिसंबर को को प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया था।

पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में विस्फोट से उड़ाए 5 घर, मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी हुए ढेर

गौरतलब है कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने विजय माल्या की याचिका पर नोटिस जारी किया लेकिन उसने मुंबई की धन शोधन मामले की रोकथाम संबंधी विशेष अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। इसके अलावा बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत से लंदन में रह रहे कारोबारी माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम, 2018 के तहत भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का अनुरोध किया है। वहीं बता दें कि इस कानून के तहत यदि किसी व्यक्ति को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया गया तो उस पर मुकदमा चलाने वाली एजेन्सी को उसकी संपत्ति जब्त करने का अधिकार होता है।

खबरें और भी

उत्तर प्रदेश में घने कोहरे के कारण टकराए तीन वाहन, चार लोगों की दर्दनाक मौत

प्राचीन शिव मंदिर में खुदाई के दौरान निकला नरकंकाल, इलाके में मचा हड़कंप

विहिप की दहाड़, मोक्ष नगरी अयोध्या में नहीं चाहिए किसी आक्रमणकारी का कोई भी चिन्ह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -