वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय और प्रसून रॉय के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई

मैसर्स एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के सीएसओ और वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय और प्रसून रॉय के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने उपेंद्र राय, प्रसून राय, एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ एक साथ एफआईआर दर्ज की है. विवरण की पुष्टि करते हुए, सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीआई द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

उपेन्द्र राय पिछले कुछ हफ्तों से विवाद में हैं, जब डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने उनके खिलाफ कई आरोप लगाने के खिलाफ कई ट्वीट किए थे. सीबीआई के मुताबिक, इन पर आरोप है कि इन्होंने कथित रूप से राष्ट्रीय महत्व के अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्रों जैसे कि भारत के हवाई अड्डे तक पहुंच प्राप्त करने के लिए झूठी सूचना दी है और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन भी किया.

सीबीआई के अनुसार पिछले एक हफ्ते से अनाधिकारिक रूप से जांच करने के बाद विभाग ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है. एजेंसी ने दिल्ली, नोएडा, लखनऊ और मुंबई में करीब 8 स्थानों पर छापेमारी की है. लम्बे समय से वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय और प्रसून रॉय शक के दायरे में भी चल रहे थे जिसके बाद इन पर लगातार निगरानी रखी जा रही थी. सीबीआई ने तमाम सुबूतों को जुटाने के बाद कार्यवाई को अंजाम दिया. 

CBI 2018 RECRUITMENT : इन्स्पेक्टर पद पर नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

अब नागरिक सहकारी बैंक में घोटाला

विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कामयाबी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -