कोयला चोरी मामले को लेकर इन राज्यों में जांच कर रही है CBI
कोयला चोरी मामले को लेकर इन राज्यों में जांच कर रही है CBI
Share:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार, 16 सितंबर को अवैध कोयला खनन और चोरी के मामले में दिल्ली और पश्चिम बंगाल में तलाशी ली। ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के एक पूर्व निदेशक स्तर के अधिकारी और पश्चिम बंगाल के आसनसोल में इसके महाप्रबंधक के दिल्ली परिसर की तलाशी ली गई। एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के फरक्का में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी के परिसर की भी तलाशी ली।

जुलाई में, एजेंसी ने "मास्टरमाइंड" अनूप मांझी और अन्य से जुड़े मामले में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में कुछ अन्य ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अधिकारियों के परिसरों की तलाशी ली। यह आरोप लगाया गया है कि आसनसोल में ईसीएल के लीजहोल्ड क्षेत्रों और उससे सटे निजी भूमि से अवैध रूप से कोयले का खनन और चोरी की गई थी। 

वही सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत भी जांच कर रहा है। इससे पहले, इसने टीएमसी युवा विंग के नेता विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा को भी गिरफ्तार किया था; और बांकुरा के पूर्व प्रभारी निरीक्षक अशोक मिश्रा. ईडी ने मांझी की 165.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

दूसरे दिन भी सोनू सूद के घर जारी इनकम टैक्स की रेड, CM ने जताई नाराजगी

इंदौर: फैशन शो बंद करवाकर बोला हिंदू संगठन- 'अश्लीलता परोसने और लव जिहाद को...'

'अवैध करों' को लेकर नागालैंड व्यापार संगठनों ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -