Video: कावेरी जल विवाद, प्रदर्शनकारियों ने 56 बसों में लगायी आग

बेंगलुरु: कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद तमिलनाडु व कर्नाटक में विवाद की स्थिति बढ़ गयी है. वही प्रदर्शनकारियों द्वारा की जा रही लगातार हिंसा की घटनाये सामने आ रही है. ऐसे में उपद्रवियों ने बेंगलुरु में एक डिपो में 56 बसों में आग लगा दी है. वही  बेंगलुरू से तमिलनाडु जाने वाली बसों को निशाना बनाया जा रहा है. 

वही चेन्नई में भी इस विवाद को लेकर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में हालात बेकाबू हो गए है. बेंगलुरू में बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये है. स्थानीय प्रशासन ने उन इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है जहां तमिलवासी रहते है. साथ ही शाम  5 बजे के बाद शहर में धारा 144 लगा दी गयी है. बेंगलुरू में मेट्रो सर्विस अस्थायी तौर पर बंद कर दी गयी है. वहीं कर्नाटक से तमिलनाडु जाने वाली बसों को बंद किये जाने की घोषणा की गयी है. सीआरपीएफ, आरपीएफ, सीआईएसएफ के साथ ही  20 हजार होमगार्ड्स के जवानों को भी लगाया गया है. प्रदर्शनकारी द्वारा तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के पोस्टर भी फाड़े गए है. 

आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को निर्देश दिया है कि तमिलनाडु के किसानों की दिक्कतें दूर करने के लिए वह अगले 10 दिन तमिलनाडु को 15000 क्यूसेक पानी छोड़े. इस निर्देश के बाद कावेरी पर विवाद गरमा गया. तथा दोनों राज्यो से हिंसा की घटनाये सामने आ रही है. जिसके बाद सर्कार द्वारा त्वरित कदम उठाया जा रहा है, और कारवाही की जा रही है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -