इस वजह से होता है ब्रेस्ट कैंसर

जैसा की हम सभी जानते है. हमारी जिंदगी में बहुत सी बीमारियाँ उत्पन्न होती है और डॉक्टर द्वारा उनका इलाज भी बहुत आराम से हो जाता है.  लेकिन कुछ बीमारियाँ पूरी तरह ठीक नही होती है उनका इलाज कुछ समय तक जारी रखना पड़ता है. कुछ व्यक्ति ये समझते है ब्रैस्ट कैंसर बस महिलाओं को ही होता है. लेकिन ऐसा सोचना बिल्कुल भी ठीक नही है. 

ब्रैस्ट कैंसर पुरूषों को होने वाले चेस्ट कैंसर की तरह होता है. ब्रैस्ट कैंसर होने के वैसे तो बहुत से कारण होते है. लेकिन यह समय से भोजन न करने या पूर्ण मात्रा में भोजन ने करने से उत्पन्न होने लगता है. महिलाओं में बच्चों को दूध न पिलाना भी इसका एक कारण माना गया है हमारे स्वाथ्य के लिए भोजन बहुत महत्वपूर्ण है. शरीर को पूरी मात्रा में भोजन मिलने से बहुत सी बीमारियाँ ठीक हो जाती है. जैसे Breast कैंसर. 

ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी आजकल अधिक पाई जाती है जिसका कारण लोगों की जीवन शैली में बदलाव माना गया है. अब लोगों को ब्रैस्ट कैंसर की रोकथाम के लिए जागरुर्क किया जा रहा है. इसलिए ब्रैस्ट कैंसर डे और ब्रैस्ट अवेयरनेस मंथ मनाया जाता है. ब्रैस्ट कैंसर के लिए कुछ फलो का सेवन करना बहुत लाभदायक होता है. शरीर की जरुरत पूरी करने के लिए हम अलग अलग भोजन और फल से करते है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -