ट्रेनों में फिर शुरू होगी केटरिंग सर्विस, वेबसाइट पर मन मुताबिक भोजन आर्डर कर सकेंगे यात्री
ट्रेनों में फिर शुरू होगी केटरिंग सर्विस, वेबसाइट पर मन मुताबिक भोजन आर्डर कर सकेंगे यात्री
Share:

नई दिल्ली: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है. रेलवे ने राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेनों में पके हुए खाने के साथ एक दफा फिर केटरिंग सर्विस आरंभ करने का फैसला किया है. रेलवे बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है. इस मामले में सभी संबंधित विभागों को आदेश भी दे दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि मामले को अच्छे से परखा गया है और ट्रेनों में फिर से भोजन सर्वे किया जाएगा.

आदेश के मुताबिक, जोनल रेलवे (Zonal Railway) केटरिंग सेवा से संबंधित दाम पर विचार विमर्श के बाद इसकी सूची को PRS सॉफ्टवेयर पर अपलोड करेगा. ये सेवा आगामी 27 दिसंबर से आरंभ होगी. आदेश में कहा गया है कि, ‘वर्तमान में यह सिर्फ राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस श्रेणी की ट्रेनों के लिए लागू होगा. जिन मुसाफिरों ने पहले से टिकट बुक कर लिए हैं, उनके लिए सेवा प्रदाता को कुछ निर्देश दिए गए हैं.’

IRCTC संबंधित जोनल रेलवे को उस सटीक तारीख के संबंध में सूचित करेगा, जब से ARP के अंदर आने वाली यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन में भोजन से जुड़ी सेवाएं फिर से आरंभ की जाएंगी. यात्री अपने मन मुताबिक वेबसाइट पर जाकर भोजन का ऑर्डर दे सकेंगे. इसके लिए वेबसाइट पर सुविधा मुहैया कराई जाएगी. IRCTC को सलाह दी गई है कि वह एसएमएस और ई-मेल के जरिए ई-टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को केटरिंग सेवा शुरू होने के बारे में जानकारी दे. ठीक इसी तरह जोनल रेलवे उन यात्रियों को SMS के माध्यम से इसकी जानकारी देगा, जिन्होंने PRS के जरिए टिकट बुक किया है.

नए साल से भारत में सामान्य हो जाएंगी अन्तर्राष्ट्रीय विमान सेवा

बल्गेरियाई सरकार ने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनेगा यूपी, एक और हवाई अड्डे की सौगात देंगे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -