देश के 138 केंद्रों पर करीब सवा दो लाख छात्रों ने दी कैट की परीक्षा
देश के 138 केंद्रों पर करीब सवा दो लाख छात्रों ने दी कैट की परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: हाल में संपन्न हुई कैट की परीक्षा में पुरे देश में 138 केंद्रों पर करीब सवा दो लाख छात्रों ने परीक्षा दी. प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थान आईआईएम और अन्य मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश हेतु रविवार को देशभर में 138 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा ‘कैट’ आयोजित हुई, जिसमें करीब सवा दो लाख छात्रों ने भाग लिया. हालांकि 2,32,434 छात्रों ने कैट की परीक्षा हेतु आवेदन किये थे, किन्तु करीब सवा दो लाख छात्रों ने ही भाग लिया. दो चरणों में सुबह और दोपहर की पाली में आयोजित इस परीक्षा में पिछले सालो की तुलना में प्रश्न पत्र कठिन देखा गया. जिसमे डाटा इंटरप्रेटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग (डीआईएलआर) का पेपर ज्यादा कठिन बताया गया.

आपको बता दे कि पिछले साल कैट के पैटर्न में बदलाव हुआ था, जिसमे 102 नंबर का पेपर था, वही 100 सवाल तीन वर्गों में विभाजित किये गए थे. इस वर्ष दो लाख साढ़े 32 हजार छात्रों ने आवेदन किए थे. जिसमे पिछले साल कि तुलना में छात्रों की संख्या करीब 22 हजार तक बढ़ी है. किन्तु इसकी सीट में अभी कोई परिवर्तन नही किया गया है.

छात्रों ने इस बार पिछले सालो कि तुलना में कैट के पेपर को थोड़ा मुश्किल भरा बताया है. किन्तु तैयारी के रहते छात्रों ने अच्छा परफॉरमेंस किया है.

कैसे करे CAT प्रवेश परीक्षा 2016-17 की तैयारी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -