CAT 2019: आईआईएम ने बताया समय, जल्द जारी होगी आंसर-की
CAT 2019: आईआईएम ने बताया समय, जल्द जारी होगी आंसर-की
Share:

भारत के विभिन्न भारतीय प्रबंधन संस्थानों (IIMs) में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CAT - Common Admission Test 2019) पिछले  रविवार, 24 नवंबर को ही आयोजित की गई थी। परीक्षा का आयोजन इस बार आईआईएम कोझीकोड कर रहा है। अब परीक्षार्थियों को आंसर-की का इंतजार है। आईआईएम कोझीकोड ने इस संबंध में जानकारी दी है।आईआईएम कोझीकोड के मुताबिक़, संस्थान नवंबर 2019 की अंतिम तारीख तक आंसर-की जारी कर देगा। फिलहाल अभी तक किसी निश्चित तारीख की जानकारी नहीं दी गई है। कैट 2019 आंसर-की आईआईएम कैट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। 

इस बार कैट का आयोजन देश के 156 शहरों के 376 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इसमें देशभर से कुल 2,09,926 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। कैट 2019 का परिणाम आईआईएम कोझीकोड द्वारा जनवरी 2020 के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा। कैट की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर अभ्यर्थियों के स्कोर कार्ड अपलोड किए जाएंगे। यहां से वे अपना परिणाम देख सकेंगे। इसके अलावा अभ्यर्थियों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा भी उन्हें उनके स्कोर कार्ड की सूचना दी जा सकती है।

इस परीक्षा का स्कोर 31 दिसंबर 2020 तक वैध रहेगा। इसके साथ ही वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगा। उसके बाद कैट 2019 स्कोर कार्ड जारी किए जाने से संबंधित कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि कैट 2018 का परिणाम 5 जनवरी 2019 को जारी किया गया था। इसमें 11 अभ्यर्थियों को 100 परसेंटाइल मिले थे। हालाँकि 21 अभ्यर्थियों ने 99.99 परसेंटाइल स्कोर किया था।

ऋषिकेश: आश्रम में फिसलने से अस्पताल में भर्ती उमा भारती

कच्ची कॉलोनी पर केजरीवाल ने उठाया सवाल, सिर्फ 100 लोगों की रजिस्ट्री ही क्यों...

महाराष्ट्र: विधानसभा में मुख्यमंत्री को छोड़कर बाकी सदस्य ले रहे है शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -