कैस्टर ऑयल से हमेशा के लिए हटा सकते हैं अपने चेहरे के तिल
कैस्टर ऑयल से हमेशा के लिए हटा सकते हैं अपने चेहरे के तिल
Share:

शरीर पर तिल होना सामान्य होता है लेकिन चेहरे पर तिल होने से आपका आकर्षण खराब हो सकता है. उसमें भी अगर जे जरूरत से ज्यादा होने लगे तो आपकी खूबसूरती दिखाई ही नहीं देती. इससे कई लोग परेशान रहते हैं. इसके लिए लोग किसी न किसी चीज़ का सहारा लेते रहते हैं. अगर आप तिल को हटाना चाहते हैं तो कैस्टर ऑयल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. कैस्टर ऑयल में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटी-वायरल गुण होते हैं, जो तिल हटाने के लिए फायदेमंद होते हैं. 

कैस्टर ऑयल और बेकिंग सोडा: 
2-3 बूंद कैस्टर ऑयल में आधा चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को तिल पर लगाएं और बैंडेज से कवर कर लें. इस बैंडेज को अगली सुबह हटाएं और धो लें. हर दूसरे दिन इस विधि का इस्तेमाल करें.

कैस्टर ऑयल और अदरक:
आधा चम्मच अदरक के पाउडर में 2-3 बूंद कैस्टर ऑयल मिलाएं और उसे तिल पर लगाकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें. फिर धो लें. बेहतर परिणाम के लिए दिन में दो बार इस विधि का इस्तेमाल करें.

कैस्टर ऑयल और शहद:
1 चम्मच शहद में 2-3 बूंद कैस्टर ऑयल मिलाएं और उसे तिल पर अच्छी तरह लगाएं. बैंडेज की मदद से उसे कवर कर दें और कुछ घंटे छोड़ दें. फिर धो लें. बेहतर परिणाम के लिए दिन में दो बार इस विधि का इस्तेमाल करें. 7-10 दिन में आपको परिणाम नजर आने लगेगा. 

टैनिंग और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये फ्रूट फेस पैक

पपीता खाने का भी होता है एक समय, उसके बाद ना करें सेवन

आंतों को मजबूती प्रदान करता है चीकू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -