जाति आधारित जनगणना कराने पर फैसला लेने के लिए जल्द होगा सर्वदलीय बैठक का आयोजन: सीएम नीतीश
जाति आधारित जनगणना कराने पर फैसला लेने के लिए जल्द होगा सर्वदलीय बैठक का आयोजन: सीएम नीतीश
Share:

पटना: शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में जाति आधारित जनगणना कराने पर निर्णय लेने के लिए शीघ्र ही एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी यह बात साफ़ कर चुका हूं कि प्रदेश विशिष्ट जनगणना कराने का विकल्प हमारे समक्ष खुला हुआ है। नीतीश कुमार पहले भी जाति जनगणना को वक़्त की मांग बताते हुए इसके प्रति अपना समर्थन व्यक्त कर चुके हैं।

साथ ही उन्होंने कहा, 'हम (सभी राजनीतिक दल) शीघ्र ही इस मामले पर वार्ता करेंगे। इस अभ्यास के लिए सभी की मंजूरी के साथ निर्णय पर पहुंचने के लिए शीघ्र ही एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। जो भी निर्णय होगा वह सर्वसम्मति से ही लिया जाएगा।' इससे पूर्व जाति जनगणना में OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) को सम्मिलित करने की मांग के साथ एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के नेता के रूप में पीएम मोदी से मिले थे।

वहीं, राजद प्रमुख लालू यादव की इस टिप्पणी पर कि जाति आधारित जनगणना के लिए अन्नदाताओं के आंदोलन की भांति ही एक देशव्यापी आंदोलन की आवश्यकता है, नीतीश कुमार ने कहा कि मैं नहीं जानता कि उन्होंने (लालू यादव ने) क्या कहा है। किन्तु इस पर जल्द ही एक फैसला लिया जाएगा। राजद सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता साथ बैठेंगे तथा बिहार में जाति आधारित जनगणना की मांग पर विचार-विमर्श करेंगे।

आज फिर पाकिस्तान जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू

कृषि कानूनों की वापसी ने तीर्थ पुरोहितों की उम्मीदों को लगाए पंख, सरकार पर एक और दबाव

पूरे कैबिनेट से इस्तीफा ले सकते हैं सीएम गहलोत, राजस्थान कांग्रेस में खींचतान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -