कैशलेस ट्रांजिक्शन बैंक बंदी की नहीं कोई परेशानी

नई दिल्ली। यदि आप अगले दो दिनों के बाद बैंक में जाकर कोई बैंक व्यवहार करना चाहते हैं तो फिर कुछ ठहर जाइये। या तो अपना कार्य 22 फरवरी के पहले कर लीजिए या फिर पांच दिन का इंतजार कीजिए। मगर ऐसो में भी आपको कैशलेस ट्रांजिक्शन से आसानी होगी। 

बैंक बंद होने पर लोगों को डिजीटल ट्रांजिक्शन की याद आएगी। जी हां ऐसे में डिजीटल ट्रांजिक्शन से कारोबार, बाजार आदि सभी कुछ हो सकेगा और लोग नकदी, पुराने नोट कटे हुए नोट आदि समस्याओं से निजात पा सकेंगे। कुछ लोगों को बैंक बंद होने की जानकारी मिली तो उन्होंने डिजीटल ट्रांजिक्शन की तैयारी कर ली अब वे बैंक बंद होने के बाद भी निश्चितंत हैं।

कुछ दुकानदारों कुछ दुकानदारों के पास कार्ड स्वैपिंग मशीन है ऐसे में वे भी अपना कारोबार न चलने को लेकर अधिक परेशान नहीं हैं उनका कहना है कि वे ग्राहकों को डिजिटल ट्रांजिक्शन या कैशलेस ट्रांजिक्शन की सुविधा देंगे। 

जी हां, आने वाले पांच दिन बैंक्स में अवकाश होगा। जिसके चलते लोगों को नकदी निकासी के लिए और अन्य कार्यों के लिए एटीएम या फिर बैंक की डिजीटल गैलरी पर ही निर्भर रहना होगा। गौरतलब है कि 24 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व है। दूसरी ओर 25 फरवरी को 4 था शनिवार है जिसके चलते बैंक बंद रहेंगे।

इतना ही नहीं 26 फरवरी को रविवार होने से फिर से अवकाश रहेगा। उत्तरप्रदेश में मतदान के दौरान मतदान क्षेत्रों में 22 फरवरी से ही बैंक में अवकाश होगा जो कि 26 फरवरी तक रहेगा। ऐसे में उपभोक्ताओं को बैंक जाकर लेन देन करने को नहीं मिलेगा। गौरतलब है कि बैंककर्मचारी भी चुनावी कार्य में लगे हैं ऐसे में उपभोक्ताओं का बैंकिंग कार्य नहीं हो पाएगा।

तीन दिन बैंक रहेंगे बन्द, ग्राहक होंगे परेशान

एक साल में सरकारी बैंकों का एनपीए 56.4 फीसदी बढ़ा

RBI का राहत भरा कदम,आज से एक हफ्ते में निकाल सकेंगे 50 हजार

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -