जेल की बैरकों के सर्च अभियान में मिले काजू-बादाम
जेल की बैरकों के सर्च अभियान में मिले काजू-बादाम
Share:

भोपाल : भोपाल जेल से भागे सिमी के 8 आतंकियों के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद जहाँ एक ओर सियासत तेज हो गई, वहीँ दूसरी ओर दिल्ली से भोपाल पहुंची एनआईए की टीम ने जेल का निरीक्षण करने भोपाल पहुँच गई. आतंकियों के मारे जाने के बाद चलाए गए सर्च अभियान में जेल प्रशासन और पुलिस को यहां से काफी सामान मिला. इनमें काजू, बादाम, किशमिश जैसे सूखे मेवे के अलावा खाना बनाने के बर्तन के अलावा सिगड़ी भी शामिल है.

फरारी की घटना के बाद सांप निकल जाने के बाद लाठी पीटने की तर्ज पर अब यहां पुलिस यह पता लगा रही है कि इन्हें बर्तन और सिगड़ी आखिर किसने मुहैया कराई. आतंकियों से मिलने आने वालों का रिकाॅर्ड भी खंगाला जा रहा है. वहीँ करीब डेढ़ महीने से बंद सीसीटीवी कैमरों की भी मरम्मत शुरू की गई है. सेल में बंद आतंकियों की बैरकों में लगे टीवी कनेक्शन भी काट दिए हैं, जिससे नाराज होकर आतंकियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. आतंकी अबू फैजल सहित अन्य आतंकियों ने अपनी मांगों की सूची पेश की है जिनमें एक-दूसरे से पहले की तरह मिलने देने, टीवी सेट दोबारा शुरू करने, पढ़ने के लिए हिंदी और अंग्रेजी के पूरे अखबार देने, दूध और सूखे मेवों के साथ ज्यादा मात्रा में पौष्टिक आहार देने तथा आयातित कम्बल -चद्दर देने की मांग शामिल है.

जेल से आतंकियों की फरारी के बाद अब इन सुलगते सवालों पर विचार किया जा रहा है कि 28 फीट ऊंची दीवार फांदकर आतंकी भागे कैसे? हवलदार की हत्या की भनक स्टाफ को क्यों नहीं लगी? और जेल से भागने की प्लानिंग के लिए ये जेल में कब मिलते थे? मंगलवार को भोपाल पहुंची एनआईए की टीम ने जेल के अधिकारियों से ऐसे कई सवाल किए.सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक आठ घंटे पूछताछ चली, जिसमें एनआईए के सामने प्रमुख रूप से यह सवाल उभरे कि अलग-अलग सेल में बंद आठों आतंकियों ने जेल में दो जगह ताले कैसे तोड़े? क्या कोई बाहरी भी इनसे मिलने आता था? हवलदार रमाशंकर यादव की जब हत्या की गई तब स्टाफ क्या कर रहा था? और ड्यूटी पर तैनात एसएएफ के जवान वारदात के वक्त सो क्यों रहे थे? 

सिमी एनकाउंटर गलत हुआ है तो जाओ उनके जनाज़े में शामिल हो जाओ : कैलाश विजयवर्गीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -