भारत में तेजी से बढ़ रहे है 'ओमीक्रोन' संक्रमित, इन 4 राज्यों से सामने आए 64 नए मामले
भारत में तेजी से बढ़ रहे है 'ओमीक्रोन' संक्रमित, इन 4 राज्यों से सामने आए 64 नए मामले
Share:

मुंबई: भारत में कोरोना संक्रमितों के आँकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने समस्याओं को और बढ़ा दिया है। बृहस्पतिवार को 4 प्रदेशों में ओमीक्रॉन के 64 नए केस सामने आने के पश्चात् इसका कुल आँकड़ा 325 पहुंच गया है। इसमें से तमिलनाडु में 33, तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12 तथा केरल में 5 केस सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के देश में बढ़ते केसों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को एक हाई लेवल मीटिंग करेंगे तथा इसकी वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। ऑफिशियल सूत्रों ने बताया कि पीएम शाम लगभग साढ़े छह बजे देश में इस वैश्विक महामारी के हालात की समीक्षा करेंगे।

ओमीक्रोन के हालात को देखते हुए देशभर में इसको लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं, क्रिसमस तथा नववर्ष पर दिल्ली सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों पर भीड़ भाड़ रोकने के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है। दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर कहा गया है दिल्ली सरकार का यह निर्णय आर्टिकल 14 का उल्लंघन है।

ब्रिटेन में पब्लिश किए गए एक अध्ययन में बताया गया है कि ओमिक्रान को हॉस्पिटलाइजेशन रेट डेल्टा से कम है। विशेषज्ञों का भी कहना है कि नया वेरिएंट डेल्टा के मुकाबले में कम घातक है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर तीसरी लहर की भी आहट आरम्भ हो गई है। विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि तीसरी लहर तो आएगी मगर यह अधिक घातक नहीं होगी। बात यदि भारत की करें तो कुछ प्रदेशों में संक्रमण का प्रसार बढ़ा है। महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में लोगों में आरटी वैल्यू 1 पाई गई है। 

अफ्रीका दौरा: ऋषभ पंत के पास धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

'ओमिक्रोन' से संक्रमित 33 मरीजों को लेकर हुआ हैरतअंगेज खुलासा, चिंता में डाल देगी खबर

IPL 2022: सनराइज़र्स हैदराबाद में शामिल हुए ब्रायन लारा और डेल स्टेन, मिली अहम जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -