अमेरिकी अधिकारियो ने फ़ीफ़ा के 16 और अधिकारियों पर मुक़दमा दर्ज किया

ज्यूरिख़. फुटबॉल जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियो का एक दल जो की विश्व फ़ुटबॉल की नियामक संस्था फ़ीफ़ा में भ्रष्टाचार की जाँच कर रही है. उसने विश्व फ़ुटबॉल की नियामक संस्था फ़ीफ़ा में भ्रष्टाचार की जाँच के तहत 16 और अधिकारियों पर मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि फ़ीफ़ा के दो उपाध्यक्षों की स्विट्ज़रलैंड की राजधानी ज्यूरिख़ में गिरफ्तारी के कुछ घंटो के बाद ही अमेरिकी जाँच टीम ने यह नए मामले दर्ज किये है.

इस मामले में स्विट्ज़रलैंड के न्याय मंत्रालय के अनुसार अमरीकी जाँच अधिकारियों की एक अपील पर स्विस पुलिस ने स्विट्ज़रलैंड की राजधानी ज्यूरिख़ में फ़ीफ़ा के दो उपाध्यक्षों की गिरफ़्तारी कि है तथा अमरीका की अटार्नी जनरल लोरेटा लिंच ने अपनी जानकारी में बताया कि फ़ीफ़ा में भ्रष्टाचार की जाँच में 16 और लोगों पर केस दर्ज किए जाने की एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है.

इस मामले में अमेरिका की अटार्नी जनरल लोरेटा लिंच ने अपने बयान में कहा कि इस मामले में जूरी ने 92 अभियोग दर्ज किए हैं. तथा इसके अंतर्गत 16 नए अभियुक्त हैं जो सभी मौजूदा या पूर्व फ़ुटबॉल अधिकारी हैं. इन सभी 16 अभियुक्तो पर अपने पद का अनुचित उपयोग करते हुए वित्तीय फायदा उठाने व साज़िश रचने का आरोप है. इस पर विश्व फ़ुटबॉल की नियामक संस्था फ़ीफ़ा ने अपने बयान में कहा है कि वह इस जाँच प्रक्रिया में पूरा सहयोग करेगा.   


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -