उपद्रवियों को सज़ा देने के कारण मेजर पर केस
उपद्रवियों को सज़ा देने के कारण मेजर पर केस
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शोपियां जिले में शनिवार को उपद्रवियों के एक हिंसक समूह से निपटने के क्रम में दो उपद्रवियों की मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सुरक्षा बलों के एक काफिले पर पथराव किया था. जिसके एवज में सेना के जवानों ने उपद्रवियों को भागने के लिए हवा में कुछ चक्र गोलियां चलाई, जिसमें कुछ उपद्रवी घायल हो गए. सूत्रों से पता चला है कि, घायलों में जावेद अहमद भट और सुहैल जावेद लोन की बाद में मौत हो गई.

सूत्रों से पता चला है कि, पुलिस ने सेना के मेजर सहित कुछ जवानों पर केस दर्ज कर लिया है और प्रदेश की सीएम मेहबूबा मुफ़्ती ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उधर सेना के अधिकारीयों का कहना है कि, जब वे गनोवपुरा गांव से गुजर रहे थे, तब उपद्रवी लगभग 200 की संख्या में आए और पथराव करने लगे. कुछ ही समय में उनकी संख्या 250 से 300 हो गई . उपद्रवियों ने चारों ओर से गाड़ी को घेर लिया और गाड़ी में आग लगाने की भी कोशिश की. पथराव में कुछ सैन्य अफसर भी घायल हो गए, जिसके बाद सेना ने ओपन फायर शुरू किया, जिसमे 2 लोगों की मौत हो गई. 

जम्मू-कश्मीर में सेना पर पथराव करने का मामला नया नहीं है, ऐसी घटनाएं वहां अक्सर होती रहती है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि, अगर वे  प्रदर्शनकारी थे तो इनके प्रदर्शन की वजह क्या थी और क्यों वे अपने ही देश के उन जवानों पर पथराव कर रहे थे, जो बिना अपनी जान की परवाह किए इन्हीं लोगों की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात रहते हैं.  

स्वच्छ भारत अभियान में पिछड़े राज्यों में गोवा भी

भारतीयों का सरकार पर भरोसा कम हुआ- दावोस की रिपोर्ट

60 लाख के वृद्धाश्रम में बजुर्गो के नसीब में भोजन भी नहीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -