संकट में Apple , इस काम के लिए मजबूर करने पर यूजर्स ने ठोंक दिया केस
संकट में Apple , इस काम के लिए मजबूर करने पर यूजर्स ने ठोंक दिया केस
Share:

हाल ही में एक बग पाए जाने के संबंध में जब एक 14 वर्षीय बच्चे ने एप्पल को जानकारी दी थी, तो कंपनी ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया था, लेकिन जब इसने बड़ा रूप लिया तो अंत में एप्पल ने 14 वर्ष के बच्चे से इसके लिए माफी मांगी थी. जबकि अब एक और मामले में भी एप्पल को मुंह की कहानी पड़ी है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैलिफोर्निया की ला फर्म में एप्पल के खिलाफ एक केस दर्ज  हुआहै जिसमें एप्पल पर आरोप लगा है कि उसने यूजर्स को नया चार्जर खरीदने के लिए मजबूर किया है. जानकारी के मुताबिक, एप्पल अपडेट के जरिए पुराने चार्जर की सपोर्ट को बंद करने जा रही है जिसके बाद यूजर्स को नया चार्जर खरीदने के लिए कंपनी द्वारा मजबूर किया जा रहा है. लेकिन कंपनी को यह पैतरा अब भारी पड़ गया है. बता दें च इसल 2016 से यह काम जारी है.

बता दें कि एप्पल के ख़िलाफ़ यह केस "यूनाइटिड स्टेट्स डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फार द सैन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिपोर्निया" में दर्ज कराया गया है. अतः इसमें एक साथ हजारों उपयोगकर्ताओं ने कहा है कि उनके आईफोन पर एक एरर मैसेज शो हो रहा है जिसमें एक्सैसरी नोट सपोर्टिड लिखा हुआ आ रहा है और अपडेट के जरिए इसकी कम्पैक्टिबिलीटी को ही रिमूव किया जा रहा है जिससे यूजर्स को काफी दिक्कतों को झेलना पड़ रहा है. कई यूजर्स ने यह भी बताया है कि आईफोन के अपडेट आने के बाद फोन ने चार्जर को पहचानना बंद किया है. जबकि एपल पर यह भी आरोप है कि उसने जानबूझ कर ऐसा अपडेट दिया है. 

...तो जल्द भारत में बंद हो सकता है Whatsapp, सामने आई यह खास और बड़ी वजह

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, जल्द दस्तक देंगे Realme के 2 नए स्मार्टफोन

1090 रु की कीमत के साथ हर किसी को धूल चटा रहा है शाओमी का यह नन्हा फ़ोन

बड़े संकट में घिरी Idea-Vodafone, तीसरी तिमाही में झेलना पड़ा 5,005 करोड़ रुपये का घाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -