कोर्ट पहुंचा JNU के छात्रों का समर्थन करने वाले नेताओं के खिलाफ मामला
कोर्ट पहुंचा JNU के छात्रों का समर्थन करने वाले नेताओं के खिलाफ मामला
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। जेएनयू में छात्रों द्वारा लगाए गए देशविरोधी नारों का समर्थन करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आजम खान व सीताराम येचुरी के खिलाफ मामला कोर्ट जा पहुंचा है। आगरा के वकील ने सीजेएम कोर्ट में 6 नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। कोर्ट ने आगरा के न्यू आगरा थाने से 9 मार्च तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

न्यू आगरा के आनंदी-भैरों क्षेत्र में रहने वाले अधिवक्ता सुभाष गिरी ने शुक्रवार को सीजेएम धीरेंद्र कुमार की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें लिखा है कि 9 फरवरी को जेएनयू परिसर में छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ अन्य छात्रों ने एक राय होकर संसद हमले के आरोपी अफजल गुरू की बरसी पर कार्यक्रम कर लोकतंत्र की अस्मिता पर प्रहार किया किया।

देश विरोधी नारे भी लगे। छात्रों का समर्थन करते हुए इन नेताओं ने केंद्र पर छात्रों से ज्यादती का आरोप लगाया था। केजरीवाल और आजम खान ने भी ट्वीट कर छात्रों का समर्थन किया था। पत्र में लिखा गया है कि इन नेताओं के इन कृत्यों को संविधान की गरिमा को क्षति पहुंचाने वाला और राष्ट्रद्रोह माना जाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -