इंस्टाग्राम पर सस्ता आईफोन देने के नाम पर लुटे हजारों रूपए
इंस्टाग्राम पर सस्ता आईफोन देने के नाम पर लुटे हजारों रूपए
Share:

इंदौर: इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन सस्ता आईफोन बेचने के नाम पर आरोपित ने युवक से 60 हजार रुपए ठग लिए थे. इसी के साथ आरोपित ने विदेश से मोबाइल खरीदकर देने के लिए कहा था, जो घर बैठे ही मिल जाता है. युवक ने सस्ते फोन के लालच में बुक कर दिया और रुपए भी ट्रांसफर कर दिए थे. वहीं, चार महीने चक्कर काटने के पश्चात् भी जब मोबाइल नहीं मिला तो उसने एमआईजी थाने में रिपोर्ट दायर कराई थी. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दायर कर लिया है.

पुलिस के अनुसार, यशवर्धन पिता देवेंद्र सिसौदिया निवासी नेहरू नगर ने कहा कि चार महीने पहले इंस्टाग्राम पर एक लाख रुपए का आईफोन 25 हजार रुपए में मिल रहा था. फोन बेचने वाले ने वाट्सएप लिंक भी शेयर की थी. उस पर क्लिक करते ही आरोपित का वाट्सएप नंबर खुलता था. वहीं, वाट्सएप के जरिए से उससे फोन खरीदने की बात हुई. आरोपित ने बताया कि फोन बुक करने के पहले 50 प्रतिशत रुपए चुकाने होंगे. यशवर्धन ने ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से नासिर नामक व्यक्ति के पेटीएम में रुपए ट्रांसफर कर दिए थे. मोबाइल बुक करने के पश्चात् 50 प्रतिशत पेमेंट और करवाया. इसका भुगतान रामसिंह जाटव के पेटीएम खाते में करवाया. रुपए का भुगतान होने के पश्चात् फिर फोन आया कि विदेश से मोबाइल आने पर ड्यूटी चार्ज लगता है, जो वापस हो जाता है. इसके 40 हजार रुपए और जमा करने होंगे. पहले तो यशवर्धन ने रुपए देने से मना किया. परन्तु, बाद में लालच के कारण उसने अंजू कवर और स्वाति बाहेती के खाते में भुगतान कर दिया.

यशवर्धन ने कहा कि 60 हजार रुपए से अधिक का भुगतान टुकड़ों में किया है. इसके पश्चात् जब मोबाइल की बात कही तो आरोपित ने मोबाइल बंद कर लिया. कुछ दिन बात आरोपित का नंबर फिर से निकाला और उसे फोन किया परन्तु कोई जवाब नहीं आया. इसके पश्चात् उसने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दायर कराया है. पुलिस आरोपित की तलाश में लग गई है.

जीतू सोनी पर कुकर्म का आरोप लगाने वाली महिला पर चाकू से हमला

पोर्न वीडियो देखना पड़ गया महंगा, 600 लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

खेत में ले जाकर किए पत्नी के टुकड़े-टुकड़े, फिर घर आकर फांसी पर झूल गया पति

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -