अंकिता पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले RSS नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, मचा बवाल
अंकिता पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले RSS नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, मचा बवाल
Share:

देहरादून: सोशल मीडिया पर अंकिता हत्याकांड को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने RSS नेता विपिन कर्णवाल के खिलाफ रायवाला थाने में शिकायत दर्ज की है। पुलिस ने समाज में वैमनस्यता और तनाव फैलाने के साथ ही महिला का अपमान करने की धाराओं में शिकायत दर्ज की है। शिकायत दर्ज होने के पश्चात् पुलिस ने विपिन के घर पर दबिश भी दी। किन्तु पुलिस को अपराधी घर पर नहीं मिला।

बुधवार को लोगों के लगभग चार घंटे तक चले हंगामे के पश्चात् आखिर रायवाला पुलिस को शिकायत दर्ज करना पड़ा। समाजसेवी विजयपाल रावत की शिकायत पर पुलिस ने धारा 153ए जाति, धर्म और क्षेत्रीयता के आधार पर कई समूहों के बीच घृणा एवं वैमनस्यता फैलाने, 505 सामाजिक विद्वेष, 509 महिला का अपमान करने समेत धारा 66 में शिकायत दर्ज की है। सीओ ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल ने कहा कि कई धाराओं में मुकदमा दर्जकर अपराधी की पुलिस ने तलाश आरम्भ कर दी है। पुलिस घर एवं दूसरे ठिकानों पर दबिश दे रही है।

दूसरी तरफ वरिष्ठ वकील सुभाष भट्ट बताते हैं कि 153 ए गैर जमानतीय धारा है। इसमें तीन वर्ष की सजा एवं जुर्माना हो सकता है। वह बताते है कि पुलिस ने जाति, धर्म, भाषा एवं क्षेत्रीयता के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच घृणा और वैमनस्यता फैलाना में मुकदमा दर्ज किया है। इसमें कम से कम तीन वर्ष की सजा हो सकती है, जो गैर जमानतीय है। अंकिता हत्याकांड में आखिरकार बुधवार को SIT ने तीनों अपराधियों की रिमांड के लिए कोटद्वार कोर्ट में याचिका दायर कर दी। SIT सूत्रों ने बताया कि रिमांड मिलने के पश्चात् पुलिस सभी अपराधियों से विस्तार से पूछताछ करेगी। रिमांड में पूछताछ के चलते अपराधियों को रिजॉर्ट और चीला नहर ले जाना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि रिमांड में अभी अंकिता एवं पुलकित के मोबाइल समेत कई चीजें जब्त की जानी भी शेष हैं।  इसके अतिरिक्त उनसे पूछताछ कर घटना का पूरा सच भी पुलिस को उगलवाना है। रिमांड के बाद उन्हें पौड़ी जेल से निकालना भी चुनौती होगी, क्योंकि उनके खिलाफ बेहद जनाक्रोश पैदा हो गया है। ऐसे में पुलिस रिमांड के बाद पूछताछ के लिए कोई विशेष रणनीति बना सकती है। जनाक्रोश को देखते हुए आरोपियों की सुरक्षा भी बड़ी चुनौती होगी। उधर, पुलिस ने जम्मू से अंकिता के दोस्त को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। इस दौरान उसका आरोपियों से भी आमना-सामना कराया जा सकता है।

अंकिता भंडारी हत्याकांड से उबल रहा उत्तराखंड, सड़क पर उतरे आंगनबाड़ी वर्कर्स

'आखिर क्यों पानी में फूली नहीं थी अंकिता की डेडबॉडी', उलझता जा रहा है हत्याकांड केस

सरकार का बड़ा ऐलान, अंकिता के परिजनों मिलेंगे 25 लाख रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -