फेसबुक पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है मामला

लॉकडाउन के बीच लोगों को घरों में सीमित रख रही पुलिस के लिए सोशल मीडिया अब एक बड़ी चुनौती बन गई है। फेसबुक, Whatsapp पर लोग आपत्तिजनक धार्मिक, जातिगत, व्यक्तिगत मैसेज भेजकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे है। बीते दिनों जनपद पुलिस ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर शिकंजा कस दिया। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने 6 लोगों  के विरुद्ध चार मुकदमें दर्ज कर एक को हिरासत में लिया जा चुका है। अभद्र टिप्पणी करने पर सदर विधायक ने भी केस दर्ज कराया है।

विधायक के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी: कोतवाली इलाके में पचौरी कंपाउंड निवासी सदर विधायक राजकुमार यादव ने CO सिटी को तहरीर देकर शिकायत की कि फेसबुक एकाउंट पर भूपेंद्र सिंह चौहान ने उनके ऊपर आपत्तिजनक कमैंट्स किए है। उनकी सामाजिक छवि बिगाड़ने की कोशिश की है। विधायक ने आरोपी के विरुद्ध कड़ी जांच करने की अपील की है। जानकारी मिलने पर CO CT अभयनरायन राय के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध IT एक्ट की धारा 66 तथा 504 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की कार्रवाई में लग चुके है।

करहल में सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी: करहल थाने के SSI ओंकारनाथ यादव ने करहल पुलिस को जानकारी देकर शिकायत की कि कस्बा करहल के मोहल्ला जाटवान निवासी मोहम्मद चमन पुत्र मोहम्मद शहीद ने फेसबुक पर सरकार के विरुद्ध और धार्मिक कमेंट किए है, इसकी शिकायत उन्हें प्राप्त हुई। केस की जांच में शिकायत सही पाई गई। पुलिस ने मोहल्ला जाटवान में दबिश देकर आरोपी चमन को मुखबिर की सूचना पर हिरासत में लिया जा चुका है। आरोपी से एक मोबाइल भी बरामद किया गया। युवक के विरुद्ध करहल पुलिस ने महामारी अधिनियम की धारा 3 धारा 144 के उल्लंघन की धारा 188, 269, 270, 295, 505, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 54 के तहत केस दर्ज किया और उसे जेल भेज चुके है ।

आज लोगों को 30 हजार जीतने का अमेज़न दे रहा मौका

NIT Trichy ने निकाली विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

बेहद ही कम कीमत पर मिल रहा है Realme का ये नया स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -