बजरंग दल द्वारा चलाए जा रहे सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग पर छिड़ा विवाद
बजरंग दल द्वारा चलाए जा रहे सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग पर छिड़ा विवाद
Share:

अयोध्या : अयोध्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को राइफल चलाने, लाठी भांजने और तलवारबाजी की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस मामले को लेकर जिला प्रशासन ने बिना अनुमति के हथियारों की ट्रेनिंग दिए जाने के आरोप में बजरंग दल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक समुदाय विशेष के लोगों को आतंकी के रुप में दिखाए जाने पर भी विवाद छिड़ा हुआ है।

बजरंग दल ने अपने बचाव में कहा है कि यह ट्रेनिंग हिंदुओं की सुरक्षा के लिए है। अयोध्या कारसेवकपुरम में आयोजित बजरंगदल के आतंकी प्रशिक्षण कार्यक्रम के खिलाफ बजरंगदल के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के खिलाफ अयोध्या कोतवाली पुलिस ने धारा 153 A के तहत मुकदमा दायर किया है।

दंगाइयों और आतंकवादियों को एक समुदाय विशेष के रूप में दर्शाना केस का आधार बनाया गया है। इस मामले में उतर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक का कहना है कि इस तरह के ट्रेनिंग कैप चलाने से कोई नुकसान नहीं है। उन्होने कहा कि जरुरी यह है कि इसके पीछे मकसद क्या है।

युद्ध कौशल की ट्रेनिंग दिये जाने पर कहा कि स्वरक्षण के लिये सभी तरह की शिक्षाएं जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि जो खुद का रक्षण नहीं कर सकता वो समाज का रक्षण कैसे कर सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -