धार्मिक भावना भड़काने के मामले में ओवैसी के खिलाफ केस दर्ज

गोरखपुर : गुरूवार को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और उनके एक समर्थक मोहम्मद सुल्तान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दे की उनके खिलाफ यह मामला हिंदू युवा वाहिनी के महानगर प्रभारी रामभूआल कुशवाहा ने दर्ज कराया है. कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि ओवैसी ने फेसबुक पर गोरखपुर से भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटोज डाली हैं. ओवैसी के खिलाफ राजघट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया गया है. ओवैसी के खिलाफ एफआइआर आईपीसी की धारा 153 (ए) और सूचना प्रोद्यौगिकी धारा 66(ए) के तहत दर्ज कराइ गई है.

आपको बता दे की हिंदू युवा वाहिनी का गठन आदित्यनाथ ने ही किया था. शिकायतकर्ता कुशवाह का आरोप है कि फेसबुक के "आई स्पोर्ट असदुद्दीन ओवैसी" पेज पर 20 मई को आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की गई. इस पोस्ट को मोहम्मद सुल्तान नामक एक व्यक्ति ने बुधवार की रात को साझा किया था. शिकायत में यह भी कहा गया है कि ऐसा करके धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया गया है.

हालांकि, एफआइआर की कॉपी जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हरकत में आते हुए गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) लव कुमार ने इस बात से साफ़ इनकार किया. उन्होंने कहा कि ओवैसी के खिलाफ कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है. जब उनसे पूछा गया कि मीडिया के पास एक रिपोर्ट की जो कॉपी है, उसमें ओवैसी का नाम दिख रहा है, तो उन्होंने कहा कि यह संभवत: लिखाई में हुई भूल हो सकती है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -