अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ प्रतापगढ़ में दर्ज हुआ केस, दिसम्बर में सुनवाई
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ प्रतापगढ़ में दर्ज हुआ केस, दिसम्बर में सुनवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की अदालत में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. ऑल इंडिया रूरल बार असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने लालगंज दीवानी कोर्ट में परिवाद दायर किया है. यह परिवाद ओबामा की नई पुस्तक से संबंधित है. इस पर पहली दिसंबर को सुनवाई होगी. 

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बराक ओबामा ने एक किताब ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ लिखी है, जिसमें उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया है. इस पुस्तक की भारत में भी भारी चर्चा हो रही है, क्योंकि किताब के अंदर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित अन्य कुछ लोगों का जिक्र है. राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि, ‘उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने के प्रयास में है. किन्तु गहराई से देखें तो उनमे योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है’.

बराक ओबामा ने अपनी पुस्तक में रूस के राष्ट्रपति का भी उल्लेख किया है, उन्होंने लिखा है कि, ‘व्लादिमीर पुतिन उन्हें एक सख्त और स्मार्ट बॉस की याद दिलाते हैं. वहीं भारत के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह के बारे में उन्होंने लिखा है कि मनमोहन में एक भावशून्य ईमानदारी है, जो उन्हें अलग बनाती है.'

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

लगातार 48वें दिन जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -