बाराबंकी में विवादित स्थल को तोड़ने पर बढ़ा विवाद, 8 लोगों पर FIR दर्ज
बाराबंकी में विवादित स्थल को तोड़ने पर बढ़ा विवाद, 8 लोगों पर FIR दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में विवादित स्थल को तोड़े जाने पर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राम सनेही घाट के तहसील परिसर में अवैध कब्जे को वक्फ संपत्ति घोषित करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की शिकायत पर घोषित वक्फ संपत्ति कमेटी व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के निरीक्षक पर मामला दर्ज हुआ है.

जिला प्रशासन का दावा है कि वक्फ संपत्ति ने कागज़ातों में हेराफेरी कर सरकारी जमीन को बगैर राजस्व की रिपोर्ट के दर्ज कराया था. बाराबंकी के रामसनेही घाट कोतवाली में 8 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की गई है. विवादित स्थल को तोड़े जाने का मामला राजनैतिक रंग भी ले चुका है. समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाया है. कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधिमंडल कल मौके के लिए रवाना हुआ था. कोशिश की गई थी कि वहां पर जा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाए, किन्तु पुलिस ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के काफिले को मौके से पहले ही रोक लिया और बाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया.

इस मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैये को अपनाने का काम कर रही है, प्रशासन ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है, 30 तारीख तक के स्टे के बाद भी इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया, इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी सदन से लेकर सड़क तक विरोध करेगी.

रश्मिका मंदाना ने शेयर की ऐसी तस्वीर की फैंस की नहीं हट रही है निगाहें, जानिए क्या है ऐसा खास?

वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी- तेज नहीं हुआ टीकाकरण तो बढ़ सकता है संक्रमण

कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित हो रहा है ऑटो उद्योग: ICRA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -