+

बच्चों से जुड़े इस मामले में स्वामी नित्यानंद के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

Nov 21 2019 11:13 AM
बच्चों से जुड़े इस मामले में स्वामी नित्यानंद के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस ने स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ बच्चों को अगवा करने को लेकर केस दर्ज किया है. आरोप है कि अहमदाबाद स्थित आश्रम के संचालन के लिए स्वामी नित्यानंद बच्चों को बंधक बनाकर अपने अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगा देता है. इसके अलावा, पुलिस ने नित्यानंद की दो शिष्याओं साध्वी प्राण प्रियनंदा और प्रियतत्व रिद्धि किरण को गिरफ्तार किया है. दोनों पर चार बच्चों का अपहरण करने, फ्लैट में बंधक बनाकर रखने और बाल मजदूरी कराने का आरोप लगा है.

पाकिस्तान में अलग देश की मांग को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन, JSQM ने कहा- सिंध पर पाक ने जबरन किया कब्ज़ा

अपने बयान में अहमदाबाद ग्रामीण के डीएसपी केटी कमारिया ने बताया कि एक फ्लैट और योगिनी सर्वज्ञपीठम आश्रम से चार बच्चों को मुक्त कराया गया था. इनके बयान दर्ज करने के बाद नित्यानंद के खिलाफ केस दर्ज किया गया. कमारिया के मुताबिक, आश्रम से छुड़ाए गए नौ और दस साल के बच्चों ने बताया कि उन्हें यातनाएं दी जा रही थीं और बाल श्रमिक के तौर पर उनसे काम करवाया जा रहा था. 

फुटबॉल ओपन में हार के बाद भारत की उम्मीद समाप्त, फीफा विश्व कप की रेस से टीम बाहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्हें फ्लैट में दस दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया. इन आरोपों के बाद नित्यानंद की दोनों शिष्याओं को गिरफ्तार किया गया. फ्लैट से मुक्त कराए गए बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है, जो उनके परिजनों का पता लगाने का काम कर रहे है.

UPSC: राज्य सभा टीवी देखकर मिली 5वीं रैंक, रणनीति अपनाकर बन गई IAS

35 वर्षों से लोगों को रामकथा सुना रहे हैं ये मुस्लिम रामभक्त, नाम है फ़ारूक़ रामायणी

पिस्तौल के साथ टिकटॉक वीडियो बना रहे थे युवक, तीन गिरफ्तार