आंखों की रौशनी को तेज बनाता है गाजर का जूस
आंखों की रौशनी को तेज बनाता है गाजर का जूस
Share:

आज के समय में लगभग सभी लोग मोबाइल,कंप्यूटर आदि का इस्तेमाल करते है. लगातार इन चीजों के इस्तेमाल से आंखों की रौशनी पर बहुत बुरा असर पड़ता है.. और आँखे कमज़ोर हो जाती हैं. इसीलिए आजकल छोटे छोटे बच्चों की आँखों पर चश्मा दिखाई देता है. पर अगर आप अपनी आंखों को स्वस्थ रखना चाहते हैं और अपनी आंखों की रौशनी को तेज बनाना चाहते हैं तो नियमित रूप से गाजर के जूस का सेवन करें. गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन A मौजूद होता है जो आँखों को स्वस्थ बनता है और आपकी आंखों की रौशनी को तेज बनता है.

अगर आप नियमित रूप से नाश्ते के बाद  गाजर का जूस पीते हैं तो इससे आपकी आँखों की रोशनी कभी कमजोर नहीं होगी. अगर आपकी आंखों की रोशनी पहले से कम है तो आप आज से ही गाजर के जूस का सेवन शुरू कर दें, गाजर के जूस में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन पाया जाता है जो आंखों के रेटिना और आंख के अन्य भागों को स्वस्थ रखता है.

आंखों को हेल्दी रखने के लिए बहुत सारे विटामिन और खनिज पदार्थों की ज़रूरत होती है और गाजर में ये सभी पोषक तत्व और फाइबर भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. जो आंखों के लिए बहुत जरूरी होते हैं. इसलिए अगर आप अपनी आंखों को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो नियमित रूप से गाजर के जूस का सेवन करें.

 

गठिया की बीमारी से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु नुस्खे

सेहत के लिए फायदेमंद होता है पनीर का सेवन

आँखों की रौशनी को तेज करता है बादाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -